मुंबई: कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने आज मराठी में ट्वीट किया और कहा कि मध्य मुंबई में एक पब में लगी आग की घटना के पीछे दोषी पाए जाने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जानी चाहिए. इस हादसे में 14 लोगों की मौत हुई और 21 लोग झुलस गए. राहुल ने मराठी में अपने पहले ट्वीट में घटना को ‘‘दुर्भाग्यपूर्ण’’ करार दिया. उन्होंने टि्वटर पर लिखा, ‘‘मैं मृतकों के परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त करता हूं. घटना की तत्काल जांच होनी चाहिए और दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जानी चाहिए.’’





हादसे में घायलों में कई की हालत नाजुक बताई जा रही है. मरने वालों में 12 महिलाएं और दो पुरुष शामिल हैं. रेस्तरां में आग बुझाने के यंत्र नहीं थे, फायर एग्जिट पर सामान रखा था, लोगों को बाहर निकलने का रास्ता नहीं मिला. आग लगने पर रेस्तरां मैनेजमेन्ट के लोग फरार हो गए.


ऐसे हुआ हादसा
आधी रात के वक़्त सबसे पहले आग तीसरी मंजिल पर स्थित रेस्टोरेंट में लगी और ये फैलकर दूसरे तीन रेस्टोरेंट में लग गई. पुलिस ने मोजो रेस्टोरेंट के मालिक के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है. होटल मालिक समेत 3 लोगों पर गैर इरादतन हत्या का केस दर्ज किया गया है. आग लगने की वजह शॉर्ट सर्किट बताई जा रही है. जिस बिल्डिंग में आग लगी है उसमें कई टीवी चैनलों के भी ऑफिस हैं. बीएमसी अधिकारी ने कहा कि आग पर काबू पाने के लिए दमकल की 12 से अधिक गाड़ियां दुर्घटनास्थल पर पहुंची. सुबह करीब 6.30 बजे आग पर नियंत्रण पाया गया. अधिकांश पीड़ितों ने मौके पर ही दम तोड़ दिया, जबकि दमकल कर्मचारी 10 अन्य लोगों को आग से बचाने में कामयाब रहे.