Kamala Pujari: ओडिशा (Odisha) में पद्म श्री पुरस्कार विजेता कमला पुजारी (Kamala Pujari) को कटक जिले के एक अस्पताल में महिला सामाजिक कार्यकर्ता (Female Social Worker) द्वारा नाचने को मजबूर किया गया. कमला पुजारी का बीमारी की हालत में अस्पताल के आईसीयू (ICU) में नाचने का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है.


वहीं, अब इस मामले पर आदिवासी समुदाय के एसोसिएशन पराजा समाज ने चेतावनी देते हुए कहा कि, सरकार इस मामले पर सामाजिक महिला कार्यकर्ता के खिलाफ कड़ा एकशन ले नहीं तो हम विरोध प्रदर्शन करेंगे. पराजा समाज की ओर से कहा गया, सामाजिक महिला कार्यकर्ता ने ना केवल कमला पुजारी को बीमारी की हालत में नाचने को मजबूर किया बल्कि पराजा समाज की भी बेज्जती की.


महिला सामाजिक कार्यकर्ता के खिलाफ सख्त कार्रवाई हो- आदिवासी समुदाय के सदस्य


आदिवासी समुदाय के सदस्य नरेंद्र कंडालिया ने कहा, कमला पुजारी पर पूरे पराजा समाज को गर्व है. वो हमारे लिए एक प्रेरणा हैं. हम इस घटना की निंदा करते हैं. जिस तरह से उन्हें नाचने को मजबूर किया गया ये बेहद शर्मनाक हरकत है. हम इस महिला सामाजिक कार्यकर्ता के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग करते हैं. 


नरेंद्र कंडालिया ने आगे कहा, अगर सरकार इस मामले में कड़ा एकशन नहीं लेगी तो हम इसका विरोध सड़कों पर उतर कर करेंगे. उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा कि, हम अगले कुछ दिन और इंतजार करेंगे और अगर एकशन नहीं लिया गया तो बड़ी संख्या में सड़कों पर उतरकर इसका विरोध करेंगे. 






मैं बीमार थी, मुझे मजबूर किया गया- कमला पुजारी


बता दें, घटना के बाद कमला पुजारी ने मीडिया से बात करते हुए कहा था कि, मैं नाचना नहीं चाहती थी लेकिन मुझे मजबूर किया गया. मैं उनको बार-बार मना कर रही थी लेकिन वो महिला सामाजिक कार्यकर्ता मेरी एक नहीं चुन रही थी. मैं बीमार थी और बहुत थकी हुई थी. बताते चले, कमला पुजारी को जैविक खेती के लिए साल 2019 में पद्म श्री सम्मान दिया गया था. 


यह भी पढ़ें.


Deoghar Airport: बीजेपी सांसद निशिकांत दुबे समेत 7 के खिलाफ FIR दर्ज, एयरपोर्ट पर सुरक्षा में चूक का मामला


'टिकट बंटवारे' से लेकर 'वन विधायक वन पेंशन' तक... आखिर क्यों अपना रंग बदल रही है राजनीति?