भोपाल: मध्य प्रदेश के नए कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ को घेरने के लिए बीजेपी उनकी बड़ी उम्र का सहारा ले रही हे. बीजेपी के मंत्री और प्रवक्ता उनको बुजुर्ग कहकर उनका मजाक उड़ा रहे हैं. उधर इस सबसे बेफिक्र कमलनाथ का कहना है कि मेरी उम्र से उनको क्या मतलब. बीजेपी के पचास साल की उम्र के नेताओं से मैं अकेले ही मुकाबला कर सकता हूं. कांग्रेस ने भी शिवराज मंत्रीमंडल के बुजुर्ग नेताओं की लिस्ट सार्वजनिक की है.


कमलनाथ ने कांग्रेस के नए अध्यक्ष का पद क्या संभाला, बीजेपी के नेता अब उनको नए नए मुद्दों पर घेरने लगे हैं. कुछ दिन पहले कमलनाथ ने शिवराज को कथित रूप से नालायक कह दिया था. अब बीजेपी के लोग उनकी उम्र को निशाना बना रहे हैं. बीजेपी सरकार के कैबिनेट मंत्री नरोत्तम मिश्र ने सबसे पहले उनको बुजुर्ग कहा.


शिवराज सरकार के दुसरे मंत्री भी पीछे नहीं रहे. सहकारिता मंत्री विश्वास सारंग ने दावा किया की राहुल गांधी युवायों को नहीं, बुजुर्गों को ही अब बढ़ावा दे रहे हैं. सारंग ने कहा कि राहुल गांधी को लगता है कि युवा उनके नेतृत्व को चुनोती देंगें.


कांग्रेस ने बीजेपी के इस हमले के जबाव में शिवराज सरकार के बुजुर्ग मंत्रियों की सूची सामने ला दी और बता दिया की बुजुर्ग नेताओं को बीजेपी सरकार भी साथ रखती है. शिवराज सरकार के बुजुर्ग मंत्रियों में शामिल हैं कुसुम महदेले(74), रुस्तम सिंह(73), पारस जेन(67), गोरीशंकर शेजवार(67), गौरीशंकर बिसेन(66), उमाशंकर गुप्त (65), माया सिंह(67), और बालकृष्ण पाटीदार(65).


फिलहाल चुनाव के पहले ही दोनों पार्टियां एक दुसरे के नेताओं पर कीचड़ उछालने और व्यक्तिगत चीजों को मुद्दा बनाने में जुट गई हैं.