नई दिल्ली: मध्य प्रदेश के नए मुख्यमंत्री के नाम पर काग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के घर जारी बैठक खत्म हो गई है. फिलहाल सिंधिया और कमलनाथ दोनों एमपी लौट गए हैं. जहां रात 10:15 बजे विधायक दल की बैठक होगी. सूत्रों के मुताबिक बाद रात 11 बजे कांग्रेस प्रेस कॉन्फ्रेंस कर सकती है.


इसके साथ ही सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक बैठक में कमलनाथ के नाम पर मुहर लग गई है. वह 15 दिसंबर को राज्य के नए मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेंगे. वहीं राहुल गांधी ने ज्योतिरादित्य सिंधिया और कमलनाथ के साथ बैठक के बाद एक तस्वीर ट्वीट करते हुए लिखा कि दो सबसे शक्तिशाली योद्धा समय और धैर्य हैं.





वहीं ज्योतिरादित्य सिंधिया राहुल गांधी के आवास से बाहर निकलते हुए कहा कि सीएम पद के लिए कोई रेस नहीं है और ये कुर्सी से जुड़ा कोई मामला नहीं है. हम लोग यहां मध्य प्रदेश के लोगों की सेवा करने के लिए हैं. मैं भोपाल के लिए निकल रहा हूं और आज ही आपको फैसले का पता चल जाएगा.


बता दें कि राज्य की 230 सीटों पर हुए विधानसभा चुनाव में कांग्रेस ने 114 सीटों पर जीत दर्ज की और लगभग डेढ़ दशक से भी ज्यादा से सत्ता पर काबिज शिवराज सिंह चौहान को सत्ता से बेदखल कर दिया. इस चुनाव में बीजेपी को 109 सीटें मिली थी. राज्य में बहुमत के लिए 116 सीटों की जरूरत है. कांग्रेस को बीएसपी और समाजवादी पार्टी ने समर्थन दिया.