Mamata Banerjee On Train Accident: पश्चिम बंगाल के दार्जिलिंग जिले में सोमवार (17 जून) को हुए रेल हादसे में 15 लोगों की मौत हो गई जबकि 30 से ज्यादा लोग घायल हो गए. मामले पर राजनीति पर गरमा गई है. इन सब के बीच पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने रेलवे कर्मियों की पेंशन का मुद्दा उठाया है. उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार को यात्रियों की सुविधाओं और रेलवे कर्मियों की कोई परवाह नहीं है.


न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) चीफ ममता बनर्जी ने कहा, "उन्हें (रेलवे मंत्रालय) यात्रियों की सुविधाओं की परवाह नहीं है. उन्हें रेलवे अधिकारियों, रेलवे इंजीनियरों, रेलवे तकनीकी कर्मचारियों और श्रमिकों की भी परवाह नहीं है. वे भी परेशानी में हैं. उनकी पुरानी पेंशन वापस ले ली गई है.”


‘सरकार को केवल चुनाव की परवाह’


उन्होंने केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए आगे कहा, “मैं पूरी तरह से रेलवे कर्मचारियों और रेलवे अधिकारियों के साथ हूं. वे अपनी पूरी कोशिश कर रहे हैं लेकिन इस सरकार को केवल चुनाव की परवाह है. कैसे हैकिंग की जाए, कैसे हेरफेर की जाए, कैसे चुनाव में धांधली की जाए. मुझे लगता है कि उन्हें शासन के लिए अधिक समय देना चाहिए, बयानबाजी के लिए नहीं."


पश्चिम बंगाल में बड़ा रेल हादसा


दरअसल, पश्चिम बंगाल के दार्जिलिंग जिले में आज सुबह एक एक्सप्रेस ट्रेन और मालगाड़ी के बीच टक्कर होने से तीन रेलवे कर्मचारियों समेत 15 लोगों की मौत हो गई और करीब 30 से ज्यादा लोग घायल हो गए. कंचनजंगा एक्सप्रेस त्रिपुरा के अगरतला से कोलकाता के सियालदह जा रही थी, तभी न्यू जलपाईगुड़ी के पास रंगापानी स्टेशन के पास एक मालगाड़ी ने उसे पीछे से टक्कर मार दी. कंचनजंगा एक्सप्रेस ट्रेन हादसे में ट्रेन के तीन डिब्बे पटरी से उतर गए. रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने दुर्घटनास्थल का दौरा किया. वहीं सरकार ने हादसे में जान गंवाने वाले और घायलों के लिए मुआवजे का ऐलान भी किया है.


ये भी पढ़ें: IGI Airport: दिल्ली एयरपोर्ट पर अचानक गुल हुई बत्ती, मची अफरातफरी