Kanchenjunga Express Train Accident: दार्जिलिंग जिले के सिलीगुड़ी उपमंडल के अंतर्गत रंगापानी स्टेशन के पास रुइधासा में आज एक मालगाड़ी कंचनजंगा एक्सप्रेस से टकरा गई है.  दोनो के बीच ये टक्कर इतनी जोरदार थी कि कंचनजंगा एक्सप्रेस ट्रेन की पीछे की तीन बोगियां बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गईं. इस हादसे में 8 लोगों की मौत हो गई है. जबकि 30 लोग घायल हो गए हैं. दुर्घटना स्थल पर बचाव अभियान जारी है. 


वहीं, दार्जिलिंग जिले के सिलीगुड़ी उपमंडल के अंतर्गत रंगापानी स्टेशन के पास रुइधासा में आज एक मालगाड़ी के कंचनजंगा एक्सप्रेस से टकराने के बाद पूर्वी रेलवे द्वारा कंट्रोल डेस्क स्थापित किया गया. इसी बीच रेलवे ने घायलों की मदद के लिए हेल्पलाइन नंबर जारी कर दिया है. घायलों के परिजन 033-23508794, 033-23833326 पर कॉल करके मदद ले सकते हैं.






5 लोगों की हुई मौत 


इस घटना को लेकर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अभिषेक रॉय ने कहा, " स्थिति अभी गंभीर है. कंचनजंगा एक्सप्रेस को एक मालगाड़ी ने पीछे से टक्कर मार दी.घटना में 5 लोगों की मृत्यु हुई है.करीब 25 लोग घायल हुए हैं."






केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने कही ये बात 


केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने सोशल मीडिया पर लिखा, "NFR जोन में दुर्भाग्यपूर्ण दुर्घटना हुई, बचाव अभियान युद्ध स्तर पर चल रहा है. रेलवे, एनडीआरएफ और एसडीआरएफ निकट समन्वय में काम कर रहे हैं. घायलों को अस्पताल पहुंचाया जा रहा है। वरिष्ठ अधिकारी घटनास्थल पर पहुंच गए हैं."






वहीं, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने ट्वीट किया, 'दार्जिलिंग जिले में कंचनजंगा एक्सप्रेस ट्रेन को एक मालगाड़ी ने टक्कर मार दी. बचाव अभियान के लिए आपदा टीमें घटनास्थल पर पहुंच गई हैं. अधिक जानकारी की प्रतीक्षा है.'






यह भी पढ़ेंः कंचनजंगा एक्सप्रेस ट्रेन में जा घुसी मालगाड़ी, हादसे के बाद बोगी का हो गया ऐसा हाल