Kanchanjunga Express Accident Highlights: रेल मंत्री के बाद ममता बनर्जी ने भी की घायलों से मुलाकात, बदले गए कई ट्रेनों के रूट

एबीपी लाइव Last Updated: 17 Jun 2024 11:11 PM
Kanchanjunga Express Accident Live: आप सांसद संदीप पाठक ने पीएम मोदी पर साधा निशाना

आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद संदीप पाठक ने कहा, "पश्चिम बंगाल में आज फिर एक रेल दुर्घटना हुई. मैं इस दुर्घटना में मारे गए लोगों के परिवारों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त करता हूं. मुझे उम्मीद है कि घायलों का उचित इलाज हो रहा होगा. मैं प्रधानमंत्री और हमारे रेल मंत्री से पूछना चाहता हूं कि इस देश में इस तरह की दुर्घटनाएं कब तक होती रहेंगी. एक तरफ आप बुलेट ट्रेन की बात करते हैं और दूसरी तरफ आप सामान्य यात्री ट्रेनों को भी सुरक्षित नहीं कर पाते हैं."

Kanchanjunga Express Accident Live: 'हास्यास्पद बातें करती हैं ममता बनर्जी', सुकांत मजूमदार का टीएमसी चीफ पर हमला

केंद्रीय मंत्री और बंगाल बीजेपी अध्यक्ष सुकांत मजूमदार ने कहा, "यह राजनीति का समय नहीं है. एक मुख्यमंत्री होने के नाते ममता बनर्जी का यह दावा कि उन्होंने टक्कर रोधी उपकरण पेश किया है, बिल्कुल हास्यास्पद है. हमें मिली जानकारी के अनुसार, 47 घायल यात्री यहां भर्ती हैं. उनमें से 3 आईसीयू में हैं और एक बच्चा पीआईसीयू में है. रेलवे विभाग ने सभी घायलों को 50 हजार रुपये नकद दिए हैं और जो लोग गंभीर रूप से घायल हैं, उन्हें 2.5 लाख रुपये दिए गए हैं. रेल मंत्री इतने मेहनती हैं कि जब भी ऐसी कोई घटना होती है तो वे दुर्घटना स्थल का दौरा करते हैं."

Kanchanjunga Express Accident Live: बंगाल रेल हादसे पर क्या बोले पूर्व रेल मंत्री दिनेश त्रिवेदी

पूर्व रेल मंत्री दिनेश त्रिवेदी ने कंचनजंगा एक्सप्रेस ट्रेन दुर्घटना पर कहा, "यह बहुत दुर्भाग्यपूर्ण और दुखद दिन है और मेरी संवेदनाएं उन शोक संतप्त परिवारों के साथ हैं जिन्होंने अपने प्रियजनों को खो दिया है. इतना कहने के बाद, मुझे लगता है कि हमें जांच रिपोर्ट आने का इंतजार करना चाहिए, क्योंकि उससे पहले हमें नहीं पता चलेगा कि वास्तव में क्या हुआ है. तब तक, मुझे लगता है कि राजनीतिक क्षेत्र में हम सभी को केवल जीवन बचाने को प्राथमिकता देनी चाहिए और जो दुर्भाग्यपूर्ण लोग घायल हुए हैं, हमें यह सुनिश्चित करने की आवश्यकता है कि उन्हें सर्वोत्तम चिकित्सा सुविधा मिले."

Kanchanjunga Express Accident Live: राज्यपाल सीबी आनंद बोस ने घायलों से की मुलाकात

कंचनजंगा एक्सप्रेस दुर्घटना पर राज्यपाल सीबी आनंद बोस ने कहा, "मैंने मरीजों को देखा, डॉक्टरों से चर्चा की. स्थिति नियंत्रण में है, सिवाय आईसीयू में भर्ती मरीजों के लेकिन उन्हें सर्वोत्तम चिकित्सा सुविधा दी जा रही है. यह एक त्रासदी है जिसमें हम सभी एक साथ खड़े हैं. अस्पताल में भर्ती मरीजों के पुनर्वास के लिए सभी कदम उठाए जाएंगे. हम शोक संतप्त परिवारों के साथ एकजुटता में खड़े हैं. निश्चित रूप से, सभी कदम उठाए जाएंगे."

Kanchanjunga Express Accident Live: 'स्थिति पहले से अब बेहतर', घायलों से मिलने के बाद बोले अनंत महाराज

कंचनजंगा एक्सप्रेस दुर्घटना पर उत्तर बंगाल मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल में घायलों से मिलने के बाद भाजपा सांसद अनंत महाराज ने कहा, "स्थिति अब बेहतर है. यह घटना नहीं होनी चाहिए थी, लेकिन इस पर विचार-विमर्श की जरूरत है. मैं सरकार और रेल मंत्रालय से कहूंगा कि हमारे रेलकर्मियों को जागरूकता की जरूरत है."

Kanchanjunga Express Accident Live: 'मैं शुरू किया था टक्कर रोधी उपकरण', बंगाल रेल हादसे को लेकर बोलीं सीएम ममता

पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने कहा, "जब मैं रेल मंत्री थी, तब मैंने 2-3 बड़ी रेल दुर्घटनाएं देखीं, उसके बाद मैंने सुनिश्चित किया कि टक्कर रोधी उपकरण तैयार हो और उसे चालू किया जाए. उसके बाद ट्रेनों की टक्कर बंद हो गई. आज रेलवे में क्या हो रहा है, कोई नहीं जानता. रेल मंत्रालय में कई मुद्दे हैं. अलग से रेलवे बजट बंद कर दिया गया है और इस विभाग को अब पर्याप्त महत्व नहीं मिल रहा है. मैं रेलवे के बारे में सब जानती हूं, कुछ भी नया नहीं किया गया है. नई मेट्रो और रेलवे स्टेशन मेरे समय की देन हैं. बस 2020 का विजन देखिए, मैंने हर चीज के लिए पैसा दिया."

Kanchanjunga Express Accident Live: 'ये लोग सिर्फ वंदे भारत का प्रचार करते हैं', केंद्र सरकार पर ममता बनर्जी का हमला

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा, "मैंने बहुत सी चीजें शुरू कीं, लेकिन वे केवल वंदे भारत ट्रेनों का प्रचार कर रहे हैं. दुरंतो एक्सप्रेस कहां है? राजधानी एक्सप्रेस के बाद दुरंतो सबसे तेज चलने वाली ट्रेन थी. आज पूरा रेलवे विभाग लापरवाही का सामना कर रहा है. मुझे लगता है कि रेल मंत्रालय को उचित देखभाल करनी चाहिए. घटना के तुरंत बाद, राज्य सरकार ने स्थिति को सामान्य करने के लिए मेडिकल टीम, आपदा दल, एम्बुलेंस और हर संभव सहायता प्रदान की."

Kanchanjunga Express Accident Live: पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने घायलों से की मुलाकात

कंचनजंगा एक्सप्रेस ट्रेन दुर्घटना के बाद पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी सिलीगुड़ी में उत्तर बंगाल मेडिकल कॉलेज में घायलों से मुलाकात की. घायलों से मुलाकात के बाद पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा, "मुझे सुबह 9 बजे दुर्घटना की जानकारी मिली. तब से मैं अपने मुख्य सचिव और अन्य अधिकारियों के माध्यम से स्थिति को संभाल रही हूं. घायलों की मदद करने और बचाव कार्य शुरू करने के लिए मेडिकल वैन, आपदा दल और डॉक्टरों को घटनास्थल पर भेजा गया है. मैं यहां सभी मरीजों को देखने आई हूं. यहां बर्धमान, कृष्णानगर और स्थानीय मरीज भी हैं. मैंने ज्यादातर मरीजों से बातचीत की है."

Kanchanjunga Express Accident Live: रेल हादसे में घालयों से मिलने के लिए सिलीगुड़ी एयरपोर्ट पहुंचीं सीएम बनर्जी

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी काजीजंगा एक्सप्रेस हादसे में घायलों से मिलने के लिए निकल चुकी हैं. वह सिलीगुड़ी एयरपोर्ट पहुंच चुकी हैं और रेल दुर्घटना में घायलों से मिलने अस्पताल जाएंगी.

Kanchanjunga Express Accident Live: 'ये समय राजनीति करने का नहीं', बंगाल रेल हादसे पर बोले अश्विनी वैष्णव

केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव कंचनजंगा एक्सप्रेस दुर्घटना स्थल पर पहुंचे. उन्होंने कहा, "बचाव अभियान पूरा हो चुका है और हमारा सारा ध्यान रेस्क्यू और बहाली पर होना चाहिए. ये राजनीति का समय नहीं है."

Kanchanjunga Express Accident Live: हादसे में घालयों ने बताया दर्दनाक अनुभव

काजीजंगा एक्सप्रेस हादसे में जॉनसन छेत्री और किसन छेत्री चमत्कारिक रूप से बच गए, जबकि उनके दो साथी यात्री लापता हो गए. सोमवार सुबह दार्जिलिंग जिले में एक तेज रफ्तार मालगाड़ी ने कंचनजंगा एक्सप्रेस को टक्कर मार दी, जिसमें करीब 15 लोगों की मौत हो गई. दुर्घटना के बारे में बताते हुए किसन ने कहा, "सुबह करीब 8.30 बजे मैंने एक जोरदार धमाका सुना और अचानक बहुत बड़ा झटका महसूस किया. मैं अपने मोबाइल पर गेम खेल रहा था. तुरंत ही, हमारा कोच हिलने लगा और कोच के अंदर हलचल मच गई."

Kanchanjunga Express Accident Live: कंचनजंगा एक्सप्रेस एक्सीडेंट के बाद बदला गया कई ट्रेनों का रूट

कंचनजंगा एक्सप्रेस के दुर्घटना के कारण कई ट्रेनों का रूट बदला गया है. न्यू जलपाईगुड़ी-सिलीगुड़ी-बागडोगरा-अलुआबाड़ी रोड के रास्ते चलायी जाने वाली ट्रे की लिस्ट इस प्रकार है-

1. दिनांक 17.06.24 को कामाख्या से खुल चुकी कामाख्या-आनंद विहार नॉर्थ ईस्ट एक्सप्रेस

2. दिनांक 17.06.24 को कामाख्या से खुल चुकी 15620 कामाख्या-गया एक्सप्रेस

3.दिनांक 17.06.24 को गुवाहाटी से खुल चुकी 15636 गुवाहाटी-ओखा एक्सप्रेस

4.दिनांक 17.06.24 को गुवाहाटी से खुल चुकी 15651 गुवाहाटी-जम्मूतवी एक्सप्रेस

5.दिनांक 17.06.24 को कामाख्या से खुल चुकी 15658 कामाख्या-दिल्ली ब्रह्मपुत्र मेल.

Kanchanjunga Express Accident Live: सीएम योगी आदित्यनाथ ने रेल हादसे में हुई मौत पर जताया शोक

उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने पश्चिम बंगाल में हुए रेल हादसे में लोगों की मौत पर शोक जताया है. उन्होंने कहा, "पश्चिम बंगाल के दार्जिलिंग में हुए रेल हादसे में लोगों की मौत बेहद दुखद और हृदय विदारक है. मेरी संवेदनाएं शोक संतप्त परिवारों के साथ हैं. मैं भगवान श्री राम से प्रार्थना करता हूं कि दिवंगत आत्माओं को अपने श्रीचरणों में स्थान दें और घायलों को शीघ्र स्वस्थ करें."

Kanchanjunga Express Accident Live: रेल हादसे में घायल लोगों से अश्विनी वैष्णव ने की मुलाकात

कंचनजंगा एक्सप्रेस दुर्घटना के बाद केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने उत्तर बंगाल मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल में रेल दुर्घटना में घायल हुए लोगों से मुलाकात की.

Kanchanjunga Express Accident Live: 'सरकार को दिखावटी प्रोजेक्ट्स का जुनून छोड़ देना चाहिए', बंगाल रेल हादसे पर बोले कार्ति चिदंबरम

कंचनजंगा एक्सप्रेस ट्रेन दुर्घटना पर कांग्रेस नेता कार्ति पी चिदंबरम ने कहा, "इस सरकार को दिखावटी और अहंकारी परियोजनाओं का जुनून छोड़ देना चाहिए और रेल सुरक्षा और यात्री सुविधाओं पर ध्यान देना शुरू करना चाहिए. बार-बार यह देखा गया है कि सुरक्षा प्रोटोकॉल का पालन नहीं किया जाता है. प्रधानमंत्री ने पिछले कार्यकाल के रेल मंत्री की बात दोहराई, लेकिन हमें रेलवे के प्रबंधन के तरीके में बदलाव की जरूरत है."

Kanchanjunga Express Accident Live: 'रेल मंत्री जिम्मेदारी लें और इस्तीफा दें', कंचनजंगा एक्सप्रेस ट्रेन हादसे पर बोलीं मीसा भारती

कंचनजंगा एक्सप्रेस दुर्घटना पर आरजेडी नेता मीसा भारती ने कहा, "यह रेल हादसा बहुत दुखद है. मैं उन परिवारों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त करती हूं जिन्होंने अपने प्रियजनों को खो दिया है, मैं उनके साथ हूं. भगवान उन्हें शक्ति दे. सरकार को इस मामले की बारीकी से जांच करनी चाहिए और रेल मंत्री को जिम्मेदारी लेते हुए इस्तीफा देना चाहिए."

Kanchanjunga Express Accident Live: 'दुर्घटना के पीछे कारणों की जांच होगी', दुर्घटनास्थल का दौरा करने के बाद बोले अश्विनी वैष्णव

कंचनजंगा एक्सप्रेस दुर्घटना के बाद केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने दुर्घटनास्थल का दौरा करने के बाद कहा, "रेलवे सुरक्षा आयोग पूरी जांच करेगा. बचाव अभियान समाप्त हो चुका है और अब ध्यान बहाली पर है, यह मुख्य लाइन है. हम इस दुर्घटना के पीछे के कारण की पहचान करेंगे और भविष्य के लिए उचित निवारक उपाय करेंगे."

Kanchanjunga Express Accident Live: रेल हादसे के बीच ममता बनर्जी ने उठाया रेलवे कर्मियों की पेंशन का मुद्दा

कंचनजंगा एक्सप्रेस ट्रेन दुर्घटना पर पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा, "उन्हें (रेलवे मंत्रालय) यात्रियों की सुविधाओं की परवाह नहीं है. उन्हें रेलवे अधिकारियों, रेलवे इंजीनियरों, रेलवे तकनीकी कर्मचारियों और श्रमिकों की भी परवाह नहीं है. वे भी परेशानी में हैं. उनकी पुरानी पेंशन वापस ले ली गई है. मैं पूरी तरह से रेलवे कर्मचारियों और रेलवे अधिकारियों के साथ हूं. वे अपनी पूरी कोशिश कर रहे हैं लेकिन इस सरकार को केवल चुनाव की परवाह है. कैसे हैकिंग की जाए, कैसे हेरफेर की जाए, कैसे चुनाव में धांधली की जाए. मुझे लगता है कि उन्हें शासन के लिए अधिक समय देना चाहिए, बयानबाजी के लिए नहीं."

Kanchanjunga Express Accident Live: रेलमंत्री घटनास्थल का दौरा करने के लिए रवाना

बंगाल रेल हादसे के बाद रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव बागडोगरा हवाई अड्डे पर पहुंच गए हैं. इसके बाद रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव जल्द ही दार्जिलिंग जिले में कंचनजंगा एक्सप्रेस ट्रेन दुर्घटना स्थल पर पहुंचेंगे और घायलों से मुलाकात भी करेंगे.

Kanchanjunga Express Accident Live: रेल मंत्री करेंगे दुर्घटनास्थल का दौरा, केंद्रीय मंत्री सुकांत मजूमदार ने दिया अपडेट

पूर्वोत्तर क्षेत्र विकास राज्य मंत्री सुकांत मजूमदार ने कहा, "लगभग 5.30 बजे मैं सिलीगुड़ी पहुंचूंगा और अस्पताल जाकर घायल लोगों से मुलाकात करूंगा. हमारे सांसद से लेकर विधायक तक वहां पर तैनात हैं. कुछ समय बाद रेल मंत्री वहां पर पहुंच रहे हैं. हम दुख की स्थिति में वहां के लोगों के साथ हैं."

Kanchanjunga Express Accident Live: 'रेल हादसे के लिए केंद्र सरकार जिम्मेदार', बोलीं राबड़ी देवी

बिहार की सीएम और आरजेडी नेता राबड़ी देवी ने रेल हादसे और कानून व्यवस्था पर कहा कि केंद्र सरकार रेल हादसे की घटना से निपटेगी. वे दावा करते हैं कि सब कुछ ठीक है. रेल हादसे के लिए केंद्र सरकार जिम्मेदार है.

Kanchanjunga Express Accident Live: असम के यात्रियों को लेकर चिंतित सीएम सरमा, कहा- रेल मंत्री से बात की है

कंचनजंगा एक्सप्रेस ट्रेन दुर्घटना पर असम के सीएम हिमंत बिस्वा सरमा ने कहा, "मैंने दुर्घटना के संबंध में रेल मंत्री से बात की है. ट्रेन त्रिपुरा से थी और असम से होकर गुजरती है. असम से कई यात्री होंगे. हम यात्रियों के बारे में चिंतित हैं. जो भी करने की जरूरत है, वह किया जाएगा."

Kanchanjunga Express Accident Live: 'रेल मंत्री को ममता बनर्जी से कुछ सीखना चाहिए', रेल हादसे पर बोले टीएमसी सांसद शांतनु सेन

पश्चिम बंगाल में कंचनजंगा एक्सप्रेस ट्रेन दुर्घटना पर टीएमसी सांसद शांतनु सेन ने कहा, "यह एक बार फिर बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है कि रेलवे टिकट की कीमत बढ़ गई है. रेलवे का निजीकरण किया जा रहा है. इस रेल विभाग के कई हिस्सों को कई निजी क्षेत्रों को बेचा जा रहा है. इसके विपरीत, जब ममता बनर्जी रेल मंत्री हुआ करती थीं तो शायद वह इस सदी की सबसे अच्छी रेल मंत्री थीं. रेल किराया में एक भी पैसा बढ़ाए बिना, वो कई परियोजनाएं लेकर आईं. यह टक्कर रोधी उपकरण, जो ममता बनर्जी के दिमाग की उपज थी, अभी तक वर्तमान रेलवे विभाग ने लागू नहीं किया. इसलिए इसकी जिम्मेदारी रेलवे विभाग और रेल मंत्री को लेनी होगी. मेरा सुझाव है कि वर्तमान रेल मंत्री को सदी की सर्वश्रेष्ठ रेल मंत्री ममता बनर्जी से सीखना चाहिए."

Kanchanjunga Express Accident Live: बंगाल रेल हादसे के बाद 19 ट्रेनें कैंसिल

न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक, पश्चिम बंगाल के दार्जिलिंग जिले के फांसीदेवा इलाके में कंचनजंगा एक्सप्रेस ट्रेन के दुर्घटनाग्रस्त होने के बाद 19 ट्रेनें रद्द कर दी गईं. इस दुर्घटना में 8 लोगों की मौत हो गई और करीब 25 लोग घायल हो गए.

Kanchanjunga Express Accident Live: बंगाल में ट्रेन हादसे पर क्या बोले त्रिपुरा के सीएम माणिक साहा?

रेल हादसे पर त्रिपुरा के सीएम माणिक साहा ने कहा, "जहां तक ​​मुझे जानकारी मिली है, चार डिब्बे पटरी से उतर गए. मैंने केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव से बात की है. यह बहुत दुर्भाग्यपूर्ण घटना है."

Kanchanjungha Express Accident Live: रेल हादसे की जगह का दौरा करेंगी ममता बनर्जी

पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी जलपाईगुड़ी में घटनास्थल का दौरा करेंगी और रेस्क्यू ऑपरेशन का जायजा लेंगी. अधिकारियों ने ये जानकारी दी.

Kanchanjungha Express Accident Live: रेलवे ने 10 लाख रुपये के आर्थिक मुआवजे का ऐलान

रेलवे ने जलपाईगुड़ी रेल हादसे में जान गंवाने वाले यात्रियों के परिजनों को 10-10 लाख रुपये की आर्थिक मदद का ऐलान किया है. गंभीर रूप से घायलों को 2.5 लाख जबकि कम घायलों को 50-50 हजार रुपये की आर्थिक मदद का ऐलान किया है. रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने ट्वीट कर ये जानकारी दी.

Kanchanjungha Express Accident Live: मरने वालों की संख्या 15 हुई

समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक पश्चिम बंगाल में रंगापानी स्टेशन के पास हुए रेल हादसे में मरने वालों की संख्या 15 पहुंच गई है. जबकि 60 लोग घायल हुए हैं.

Kanchanjungha Express Accident Live: रेलवे स्टाफ के 3 लोगों समेत 8 की मौत

रेलवे बोर्ड के चेयरमैन ने बताया कि कंचनजंगा एक्सप्रेस में मालगाड़ी ने पीछे से टक्कर मारी. शुरुआती तौर पर मालगाड़ी की गलती सामने आई है. कंचनजंगा के 4 डिब्बे (1 गार्ड, 2 पार्सल और एक पैसेंजर बोगी) पटरी से उतर गए. घायलों को सिलिगुड़ी में भर्ती कराया गया है. रिलीफ ट्रेन पहुंच गई है. सभी स्टेशनों पर हेल्प डेस्क बनाई गई है. इस हादसे में रेलवे स्टाफ के 3 लोगों समेत 8 लोगों की मौत हुई है.

Kanchanjunga Express Accident Live: रेलवे बोर्ड के अध्यक्ष ने बताया- रेल हादसे में गलती किसकी

रेलवे बोर्ड के अध्यक्ष जय वर्मा सिन्हा के मुताबिक कंचनजंगा एक्सप्रेस को पीछे से आ रही मालगाड़ी ने टक्कर मारी. शुरुआती तौर पर गलती मालगाड़ी की है. रेस्क्यू का काम पूरा हो चुका है.

Kanchanjunga Express Accident Live: रेल मंत्री इस्तीफा दें- प्रमोद तिवारी

राज्यसभा में कांग्रेस के उपनेता प्रमोद तिवारी ने रेल हादसे पर रेलमंत्री अश्विणी वैष्णव का इस्तीफा मांगा है. प्रमोद तिवारी ने कहा, हादसे बताते हैं कि रेलवे की सुरक्षा पर सरकार का ध्यान नहीं है, नैतिकता के आधार पर रेल मंत्री इस्तीफा दें.

PMO ने मृतकों के परिजनों के लिए 2-2 लाख रु के मुआवजे का ऐलान किया

PMO ने जलपाईगुड़ी हादसे में जान गंवाने वाले यात्रियों के परिजनों को 2-2 लाख रुपये की आर्थिक मदद का ऐलान किया है. इसके अलावा जो लोग जख्मी हुए हैं, उन्हें 50-50 हजार रुपये की आर्थिक मदद दी जाएगी.

Kanchanjungha Express Accident Live: मरने वालों की संख्या 8 हुई

पश्चिम बंगाल के न्यू जलपाईगुड़ी में हुए रेल हादसे में मरने वालों की संख्या 8 हुई. जबकि 25-30 लोग अभी भी घायल बताए जा रहे हैं.

Kanchanjungha Express Accident Live: अमित शाह ने हादसे पर जताया दुख

अमित शाह ने ट्वीट कर कहा, पश्चिम बंगाल के न्यू जलपाईगुड़ी में हुआ रेल हादसा बहुत दुखद है. इस दुर्भाग्यपूर्ण हादसे में जिन लोगों ने अपने परिजनों को खोया है, उनके प्रति संवेदनाएं और घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं.

Kanchanjungha Express Accident Live: पीएम मोदी ने जताया दुख

रेल हादसे पर पीएम मोदी ने दुख जताया है. पीएम मोदी ने कहा, पश्चिम बंगाल में रेल हादसा दुखद है. जिन लोगों ने अपने लोगों को खोया है, उनके लिए संवेदनाएं. मैं प्रार्थना करता हूं कि घायल जल्द से जल्द ठीक हो जाएं. अधिकारियों से बात की और स्थिति का जायजा लिया. प्रभावितों की सहायता के लिए बचाव अभियान जारी है. रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव घटना स्थल के लिए रवाना हो गए हैं.

Kanchanjungha Express Accident Live: कांग्रेस ने केंद्र सरकार को घेरा

कांग्रेस प्रवक्ता पवन खेड़ा ने कहा, इन घटनाओं से एकबार फिर कोरोमंडल एक्सप्रेस जैसे हादसों की याद आती है. एक वन्दे भारत चला देने से बाकि के रेल की स्थिति अच्छी नहीं हो जाती है. उन्होंने रेल मंत्री के घटनास्थल पर पहुंचने पर कहा, बड़ा एहसान कर रहे हैं देश पर. एक जमाने में इस्तीफा दे देते थे. अब ये इसमें भी तारीफें बटोरते हैं कि वे घटनास्थल पर पहुंच गए हैं. फिलहाल सबकी प्राथमिकता है कि लोगों को बचाया जाए.

Kanchanjungha Express Accident Live: घटना स्थल के लिए रवाना हुए अश्विनी वैष्णव

रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव घटना स्थल के लिए रवाना हो गए हैं.

Kanchanjungha Express Accident Live: राष्ट्रपति मुर्मू ने जताया दुख

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने हादसे पर दुख जताया है. उन्होंने ट्वीट कर कहा, पश्चिम बंगाल के दार्जलिंग में हादसे की वजह से हुई मौतों की खबर अत्यंत व्यथित करने वाली है. मेरी संवेदनाएं और प्रार्थनाएं दुखी परिवारों के साथ हैं. वे घायलों के जल्द स्वस्थ होने और रेस्क्यू के सफल होने की कामना करती हूं.

Kanchanjungha Express Accident Live: रेलवे ने हेल्पलाइन नंबर किए जारी

Kanchanjungha Express Accident Live: ट्रेन हादसे की अब तक की डिटेल्स

- कंचनजंगा एक्सप्रेस अगरतला (त्रिपुरा) से सियालदह (पश्चिम बंगाल) तक चलती है.
- हादसा सुबह करीब 9 बजे हुआ.
- हादसा जलपाईगुड़ी स्टेशन के पास हुई, यह जगह कटिहार रेल मंडल के अंदर आती है.
- मालगाड़ी ने ट्रेन नंबर 13174 कंचनजंगा एक्सप्रेस में टक्कर मारी.
- टक्कर इतनी भीषण थी कि कंचनजंगा एक्सप्रेस की दो बोगियां पटरी से उतर गईं.
- हादसे में अभी तक 5 लोगों की मौत की खबर है, जबकि 25-30 लोग घायल हैं.
- रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव खुद राहत और बचाव कार्यों की मॉनिटरिंग कर रहे हैं. वे रेल मंत्रालय में मौजूद हैं.
- रेस्क्यू में एनडीआरएफ के अलावा स्थानीय टीमें भी युद्धस्तर पर लगी हैं.

Kanchanjungha Express Accident Live: एडिशनल एसपी बोले- स्थिति गंभीर

दार्जलिंग के एडिशनल एसपी अभिषेक रॉय ने बताया, हादसे में 5 लोगों की मौत हुई है. 25-30 लोग घायल हुए हैं. स्थिति गंभीर है. उन्होंने बताया कि मालगाड़ी के कंचनजंगा एक्सप्रेस से टकराने की वजह से ये हादसा हुआ.

Kanchanjungha Express Accident Live: ममता बनर्जी का हादसे पर आया रिएक्शन

Kanchanjungha Express Accident Live: जलपाईगुड़ी स्टेशन के पास हुआ हादसा

Kanchanjungha Express Accident Live: रेल मंत्री ने जताया दुख, बोले- युद्ध स्तर पर चल रहा बचाव कार्य

रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने ट्वीट कर रेल हादसे पर दुख जताया है. उन्होंने ट्वीट कर कहा, NFR जोन में बहुत दुखद हादसा हुआ है. रेस्क्यू ऑपरेशन युद्धस्तर पर जारी है. रेलवे, एनडीआरएफ और एसडीआरएफ की टीमें मिलकर काम कर रही हैं. घायलों को अस्पताल पहुंचाया जा रहा है. वरिष्ठ अधिकारी घटनास्थल पर पहुंच गए हैं.

Kanchanjungha Express Accident Live: कई लोग घायल

पश्चिम बंगाल में सोमवार (17-06-2024) को बड़ा रेल हादसा हो गया. यहां जलपाईगुड़ी में यात्रियों से भरी कंचनजंगा एक्सप्रेस मालगाड़ी से टकरा गई. टक्कर इतनी भीषण थी कि कंचनजंगा एक्सप्रेस के कई डिब्बे पटरी से उतर गए. इसमें कई लोग घायल हो गए हैं.

Kanchanjunga Express Accident: बंगाल में हुआ रेल हादसा, कंचनजंगा एक्सप्रेस से मालगाड़ी टकराई, कई घायल

Kanchanjunga Express Accident: पश्चिम बंगाल के न्यू जलपाईगुड़ी के पास स्थित रंगापानी स्टेशन पर सोमवार (17 जून) की सुबह बड़ा रेल हादसा हो गया.

बैकग्राउंड

Kanchanjunga Express Accident Highlights: पश्चिम बंगाल के न्यू जलपाईगुड़ी के पास स्थित रंगापानी स्टेशन पर सोमवार (17 जून) की सुबह बड़ा रेल हादसा हो गया. हादसे में 15 लोगों की मौत हो गई, जबकि करीब 60 लोग घायल हैं. कंचनजंगा एक्सप्रेस अगरतला (त्रिपुरा) से चलती है और सियालदह (पश्चिम बंगाल) जाती है.

बताया जा रहा है कि हादसा सुबह 9.30 बजे हुआ. जलपाईगुड़ी स्टेशन के पास मालगाड़ी ने ट्रेन नंबर 13174 कंचनजंगा एक्सप्रेस को टक्कर मार दी. टक्कर इतनी भीषण ती कि कंचनजंगा एक्सप्रेस के दो डिब्बे पटरी से उतर गए. इसके बाद एनडीआरएफ, एसडीआरएफ और स्थानीय पुलिस की तमाम टीमें रेस्क्यू में जुट गई हैं, घायलों को अस्पताल पहुंचाया जा रहा है.

इससे पहले पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने हादसे की जानकारी देते हुए दुख जताया. ममता बनर्जी ने कहा, अभी अभी दार्जिलिंग जिले के फांसीदेवा क्षेत्र में एक दुखद रेल दुर्घटना की खबर सुनकर स्तब्ध हूं. अभी और जानकारी की प्रतीक्षा की जा रही है. कंचनजंगा एक्सप्रेस मालगाड़ी से टकरा गई. सहायता के लिए डीएम, एसपी, डॉक्टरों, एम्बुलेंस और आपदा टीमों को घटनास्थल पर भेजा गया है. युद्धस्तर पर बचाव कार्य शुरू कर दिया गया है.

- - - - - - - - - Advertisement - - - - - - - - -

TRENDING NOW

© Copyright@2024.ABP Network Private Limited. All rights reserved.