Kanchanjungha Express Accident Latest Update: पश्चिम बंगाल में हुए रेल हादसे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दुख जताया है. उन्होंने एक्स पर लिखा, "जिन लोगों ने अपने प्रियजनों को खो दिया है, उनके प्रति संवेदना. मैं प्रार्थना करता हूं कि घायल लोग जल्द से जल्द ठीक हो जाएं. अधिकारियों से बात की है और स्थिति का जायजा लिया है. हादसे से प्रभावितों की सहायता के लिए बचाव अभियान जारी है. रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव भी मौके पर पहुंचने वाले हैं."


वहीं दूसरी ओर इस हादसे को लेकरी पीएम के एक्स पोस्ट के बाद पीएमओ की तरफ से भी एक पोस्ट शेयर किया गया है. इसमें इस रेल हादसे में मारे गए प्रत्येक व्यक्ति के परिजनों को प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष से 2 लाख रुपये की अनुग्रह राशि दिए जाने की घोषणा की गई है, जबकि घायलों को 50,000 रुपए दिए जाएंगे.



अमित शाह ने जताया हादसे पर दुख


वहीं इस हादसे को लेकर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने भी दुख जताया है. उन्होंने एक्स पर पोस्ट में लिखा, "पश्चिम बंगाल के न्यू जलपाईगुड़ी में हुआ रेल हादसा बहुत दुखद है. इस दुर्भाग्यपूर्ण हादसे में जिन लोगों ने अपने परिजनों को खोया है, उनके प्रति संवेदनाएं और घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं."


कांग्रेस ने हादसे के बाद बीजेपी को घेरा


इस हादसे के बाद कांग्रेस ने बीजेपी सरकार पर हमला बोला. कांग्रेस प्रवक्ता पवन खेड़ा ने कहा, इन घटनाओं से एकबार फिर कोरोमंडल एक्सप्रेस जैसे हादसों की याद आती है. एक वन्दे भारत चला देने से बाकि के रेल की स्थिति अच्छी नहीं हो जाती है. उन्होंने रेल मंत्री के घटनास्थल पर पहुंचने पर कहा, बड़ा एहसान कर रहे हैं देश पर. एक जमाने में इस्तीफा दे देते थे. अब ये इसमें भी तारीफें बटोरते हैं कि वे घटनास्थल पर पहुंच गए हैं. फिलहाल सबकी प्राथमिकता है कि लोगों को बचाया जाए.


ये भी पढ़ें


Kanchenjunga Express Train Accident: बंगाल रेल हादसे में कितने लोगों की गई जान- कितने घायल, अधिकारी ने बताया