Kanchenjunga Express Train Accident: उत्तर बंगाल के रंगापानी स्टेशन के पास एक मालगाड़ी और कंचनजंगा एक्सप्रेस के बीच टक्कर हो गई है. जिसके कारण ट्रेन के डिब्बे पटरी से नीचे उतर गए. ये जानकारी पूर्वोत्तर सीमांत रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी द्वारा साझा की गई है. 


बता दें कि दार्जिलिंग जिले के सिलीगुड़ी उपमंडल के अंतर्गत रंगापानी स्टेशन के निकट रुइधासा में ये हादसा हुआ, यहां एक मालगाड़ी के टकराने के बाद कंचनजंगा एक्सप्रेस ट्रेन का डिब्बा हवा में लटक गया, जिसके बाद बचाव अभियान शुरू किया गया. 


रेल मंत्री बोले- युद्ध स्तर पर हो रहा बचाव कार्य


वहीं रेल मंत्री वैष्णव ने एक्स पर कहा कि एनएफआर जोन में दुर्भाग्यपूर्ण दुर्घटना हुई. यहां पर बचाव कार्य जारी है. रेलवे, एनडीआरएफ और एसडीआरएफ मिलकर काम कर रहे हैं. घायलों को अस्पताल पहुंचाया जा रहा है. वरिष्ठ अधिकारी घटनास्थल पर पहुंच गए हैं. 






5 यात्रियों की मोत 


वहीं दार्जिलिंग पुलिस के अतिरिक्त एसपी अभिषेक रॉय ने बताया कि हादसे में पांच यात्रियों की मौत हो गई है, 20-25 लोग घायल हैं. स्थिति गंभीर है.






हेल्प डेस्क किया गया स्थापित


दार्जिलिंग जिले के रुइधासा में कंचनजंगा एक्सप्रेस ट्रेन के एक मालगाड़ी से टकराने के बाद सियालदह पूर्वी रेलवे ने रंगापानी स्टेशन पर एक हेल्प डेस्क स्थापित किया है.


सुबह 9:30 पर हुआ हादसा


जानकारी के मुताबिक हादसा सुबह 9.30 बजे हुआ. यहां कंचनजंगा एक्सप्रेस, जिसका ट्रेन नंबर 13174 है, मालगाड़ी से टकरा गई. इसके बाद कंचनजंगा एक्सप्रेस के दो डिब्बे पटरी से उतर गए. हालांकि, अभी तक किसी के हताहत होने की कोई खबर नहीं है. हालांकि, इस हादसे में कई लोगों के घायल होने की खबर है. 


यह भी पढ़ें- Kanchenjunga Express Accident: बंगाल में बड़ा रेल हादसा, मालगाड़ी से टकराई यात्रियों से भरी कंचनजंगा एक्सप्रेस, पटरी से उतरे कई डिब्बे