Udaipur Murder Case: कन्हैया लाल (Kanhaiya Lal) की हत्या मामले की जांच एनआईए ने अपने हाथ में ले ली है. राष्ट्रीय जांच एजेंसी ने आज इस संबंध में केस दर्ज किया है. इससे पहले केंद्र ने उदयपुर (Udaipur) में दर्जी की हत्या की घटना को एक आतंकवादी कृत्य मानते हुए एनआईए को मामले की जांच अपने हाथ में लेने का निर्देश दिया था. गृह मंत्रालय के एक अधिकारी ने अपने ट्विटर अकाउंट पर लिखा, ‘‘ गृह मंत्रालय ने एनआईए को राजस्थान के उदयपुर में हुई कन्हैया लाल तेली की नृशंस हत्या की जांच करने का निर्देश दिया है.’’ उन्होंने कहा, ‘‘ किसी भी संगठन और अंतरराष्ट्रीय संलिप्तता की गहन जांच की जाएगी.’’


मामले की प्रारंभिक जांच में राजस्थान पुलिस की तरफ गिरफ्तार किए गए दो आरेापियों के आतंकवादी संगठन आईएसआईएस से प्रभावित होने की बात सामने आने के बाद गृह मंत्रालय ने मंगलवार रात ही एक जांच दल को उदयपुर रवाना कर दिया था. आज एनआईए की टीम जांच के सिलसिले में कन्हैया लाल की दुकान पर पहुंची.


उदयपुर (Udaipur) शहर में मंगलवार को उस समय तनाव हो गया था कि जब रियाज़ अख्तरी ने एक धारदार हथियार से कन्हैया लाल तेली (Kanhaiya Lal) का गला काट दिया और दूसरे शख्स गौस मोहम्मद ने इस घटना का मोबाइल फोन से वीडियो बनाया था.



तनाव को देखते हुए उदयपुर के सात थाना क्षेत्रों में कर्फ्यू लगा है, जबकि राजस्थान के सभी 33 जिलों में मोबाइल इंटरनेट सेवाओं को निलंबित कर दिया गया है.


Udaipur Tailor Murder: 'आरोपियों को फांसी दो, आज उसने हमें मारा है, कल दूसरों को मारेगा'- कन्हैया लाल की पत्नी ने लगाई गुहार


Maharashtra Floor Test: शिवसेना के बागी विधायकों के साथ कल मुंबई पहुंचेंगे एकनाथ शिंदे, कहा- 'हमारे पास है संख्याबल'