Home Ministry On Kanjhawala Death Case: कंझावला केस में दिल्ली पुलिस की तफ्तीश सीसीटीवी फुटेज, अंजलि की दोस्त निधि के बयान, आरोपियों से पूछताछ और फॉरेंसिक जांच के इर्द गिर्द घूम रही है. इस मामले को सीधा गृह मंत्रालय मॉनिटर कर रहा है. वहीं अब गृह मंत्रालय ने दिल्ली पुलिस को महत्वपूर्ण निर्देश दिए हैं. सूत्रों के मुताबिक, वारदात के वक्त तीन पीसीआर वैन तैनात थीं उनमें मौजूद पुलिसकर्मियों को तत्काल प्रभाव से निलंबित करने के निर्देश दिए गए हैं.


साथ ही गृह मंत्रालय ने पुलिस महकमे से कहा है कि 2 पुलिस पिकेट में तैनात जवानों ने भी अपनी जिम्मेदारी नहीं निभाई और उन्हें भी तत्काल प्रभाव से निलंबित किया जाए. डिस्ट्रिक्ट पुलिस इंचार्ज यानी डीसीपी को कारण बताओ नोटिस देने का निर्देश दिया गया है.


DCP पर भी गिरेगी गाज!


सूत्रों से पता चला है कि गृह मंत्रालय ने पूछा है कि जिस वक्त ये वारदात हुई उस समय कानून व्यवस्था के क्या इंतजाम थे, इसको लेकर डीसीपी को स्पष्टीकरण देना होगा. अगर उचित जवाब नहीं मिलता है तो उनके खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी. साथ ही गृह मंत्रालय ने डार्क स्पॉट को लेकर भी चिंता व्यक्ति की है. सूत्रों ने बताया कि वारदात की जगह के आसपास के इलाकों में पर्याप्त रोशनी की व्यवस्था करने के निर्देश भी दिए गए हैं. 


गृह मंत्रालय ने कहा- जल्द दायर हो चार्जशीट


इससे पहले, गृह मंत्रालय ने दिल्ली पुलिस को मामले में जल्द से जल्द चार्जशीट दायर करने का निर्देश दिया है, ताकि दोषियों को सजा मिल सके. गृह मंत्रालय ने कहा है कि राजधानी में कानून-व्यवस्था की स्थिति में सुधार के लिए भी कार्रवाई की जानी चाहिए, ताकि लोग, खासकर महिलाएं और बच्चे भयमुक्त माहौल में रह सकें.


लड़की को 12 KM तक घसीटा


31 दिसंबर और 1 जनवरी की दरमियानी रात युवती की स्कूटी को एक कार ने टक्कर मार दी. टक्कर लगने से युवती कार में फंस गई और आरोपी उसे करीब 12 किलामीटर तक पर घसीटते रहे, जिससे उसकी मौत हो गई. पुलिस ने इस मामले में दो जनवरी को दीपक खन्ना (26), अमित खन्ना (25), कृष्ण (27), मिथुन (26) और मनोज मित्तल को गिरफ्तार किया था. इसके बाद आशुतोष को गिरफ्तार किया गया. सभी आरोपी न्यायिक हिरासत में हैं.


ये भी पढ़ें- हरियाणा के पूर्व मंत्री के बेटे ने की आत्महत्या, कुछ दिन पहले ही जारी किया था एक ऑडियो, INLD प्रदेश प्रमुख समेत 6 के खिलाफ केस दर्ज