Kanjhawala Anjali Death Case: दिल्ली के कंझावला कांड की जांच अब तेजी से आगे बढ़ रही है. केंद्रीय गृह मंत्रालय पूरे मामले को मॉनिटर रहा है और दिल्ली पुलिस को महत्वूपर्ण निर्देश भी दिए गए हैं. वारदात के वक्त मौजूद सभी पुलिसकर्मियों को सस्पेंड करने के लिए कहा गया है. इसी के साथ ऐसी जानकारी भी है कि आरोपियों पर अब धारा 302 भी लगाई जा सकती है. एबीपी की टीम ने अंजलि की मां से बातचीत की.


गृह मंत्रालाय ने पीसीआर में मौजूद पुलिसकर्मियों और 2 पुलिस पिकेट में तैनात जवानों को सस्पेंड करने का निर्देश दिया है. इस पर अंजलि की मां ने कहा, "उनको तो सस्पेंड होना ही चाहिए. अगर उन्होंने उस दिन ढंग से कार्रवाई की होती तो आज अंजलि हमारे बीच होती. उसको सड़कों पर उस दिन इस तरह से ना घसीटा जाता, अगर पुलिसवालों ने अच्छी तरह से ड्यूटी निभाई होती."


'अब कार्रवाई से क्या फायदा'


सड़कों पर अब लाइट और सीसीटीवी कैमरे लगाने के लिए भी निर्देश दिया गया है, इस पर अंजलि की मां ने कहा, "सरकार अब तक इंतजार ही रही थी, जब इतना बड़ा हादसा हो गया. अब ऐसी कार्रवाई करने का क्या फायदा है. मेरी बेटी तो चली गई वो आने से रही. हमारे लिए तो जान से भी ज्यादा कीमती चीज चली गई."


'हम 302 लगने से संतुष्ट हैं'


मांग की जा रही थी कि हत्या का केस दर्ज हो और धारा 302 लगाई जाए, अब पता चला है कि आरोपियों पर 302 के तहत मुकदमा दर्ज होगा. इस पर अंजलि की मां ने कहा, "302 लगने से हम संतुष्ट हैं, हमारी बच्ची को न्याय मिल गया और न्याय मिलना चाहिए था. हमारी बच्ची कोई गलत नहीं थी और कमाने जाती थी. दुनिया की बहन-बेटी कमाने जाती हैं."


अंजलि की मां ने फिर की फांसी की मांग


अजंलि की मां ने एक बार फिर दोषियों को फांसी की सजा देने की मांग की. उन्होंने कहा मेरी बेटी को न्याय दिया जाए. अंजलि की मां ने कहा कि उनके बच्चों का पालन पोषण हो और उन्हें सरकारी नौकरी दी जाए. इसी के साथ सरकार हमारे इलाज का भी ध्यान रखे. हमें चिंता है कि हमारे परिवार का अंजलि के जाने के बाद क्या होगा.


निधि पर क्या बोली अंजलि की मां?


कंझावला कांड की मुख्य गवाह अंजलि की दोस्त निधि को लेकर भी अंजलि की मां ने टिप्पणी की. उन्होंने कहा कि वो आई विटनेस है और वहां तक ठीक है, लेकिन जो गलत बयान दे रही थी वो गलत है. अंजलि की दादी ने भी इस मामले में जल्द आरोपियों को सजा देने की मांग की. दोषियों को फांसी की सजा होनी चाहिए.


ये भी पढ़ें-


Kanjhawala Case: '13 दिन बाद पुलिस हत्या की धाराएं जोड़ने पर कर रही विचार', स्वाति मालीवाल बोलीं- हम पहले ही चीख रहे थे...