Kanjhawala Case Sixth Accused Arrested: कंझावला कांड में दिल्ली पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली है. पुलिस ने मामले में छठे आरोपी को भी गिरफ्तार कर लिया है. अब जिसे गिरफ्तार किया गया है उसी की कार से हादसे को अंजाम दिया गया था. बलेनो कार का मालिक आशुतोष पुलिस के हत्थे चढ़ गया है. इससे पहले, बीते रविवार यानी 1 जनवरी को पुलिस ने पांच आरोपियों को गिरफ्तार किया था.


दिल्ली पुलिस ने गुरुवार (5 जनवरी) को प्रेस कॉन्फ्रेंस कर बताया था कि हादसे के वक्त आशुतोष मौजूद नहीं था लेकिन उसने बाद में आरोपियों की मदद की थी. दिल्ली पुलिस ने बताया था कि मामले में दो आरोपी और हैं, जिन्हें गिरफ्तार किया जाना है. उनमें से आशुतोष तो गिरफ्तार हो चुका है, पुलिस को अब दूसरे संदिग्ध यानी अंकुश खन्ना की तलाश है. पुलिस ने कहा था मामले में 5 नहीं, बल्कि 7 आरोपी हैं.


आरोपियों को बचाने की कोशिश


विशेष पुलिस आयुक्त सागर प्रीत हुड्डा ने बताया, "सीसीटीवी फुटेज और कॉल डिटेल रिकॉर्ड के माध्यम से उनकी (आशुतोष और अंकुश खन्ना) संलिप्तता स्थापित की गई है. हमें पता चला है कि आशुतोष और अंकुश खन्ना के रूप में पहचाने गए दो लोग आरोपी व्यक्तियों को बचाने की कोशिश कर रहे थे." 


आशुतोष ने पुलिस से झूठ बोला


दिल्ली पुलिस ने जानकारी दी कि कंझावला में हुए हादसे के बारे में आरोपियों ने आशुतोष को बताया था, लेकिन उसने पुलिस को सूचना नहीं दी. इशी के साथ, आशुतोष ने अमित के बारे में भी पुलिस को गलत जानकारी दी थी. आशुतोष ने पुलिस को बताया था कि उसने कार विकास को दी थी, अमित को नहीं, जबकि उस रात गाड़ी अमित चला रहा था और कार भी अमित ही लेकर गया था.


जिस पर कार चलाने का आरोप, वो तो घर पर था


कंझावला कांड में जांच कर रही दिल्ली पुलिस की टीम को एक और अहम जानकारी हाथ लगी है. पुलिस ने खुलासा किया है कि जिस व्यक्ति पर 20 वर्षीय अंजलि सिंह को घसीटकर ले जाने वाली कार चलाने का आरोप है वो तो दुर्घटना के समय कार में था ही नहीं. पुलिस ने कहा कि आरोपी दीपक खन्ना को उसके चचेरे भाई और दोस्तों ने पुलिस को यह बताने के लिए कहा था कि वह उस समय उनके साथ था क्योंकि सिर्फ उसी के पास ड्राइविंग लाइसेंस था.


फोन लोकेशन से हुआ खुलासा


जांच के दौरान, पुलिस ने पाया कि दीपक की उस समय की फोन लोकेशन मामले के अन्य चार आरोपियों से मेल नहीं खाती थी. पुलिस ने कहा कि उसकी फोन लोकेशन और कॉल रिकॉर्ड से पता चलता है कि वह पूरे दिन घर पर था. 26 वर्षीय दीपक ग्रामीण सेवा चालक है और उसे भी पुलिस ने कंझावला केस में गिरफ्तार किया था. 


अब तक कितने हुए गिरफ्तार?


सुल्तानपुरी पुलिस थाने ने रविवार (1 जनवरी) को दीपक खन्ना (26), अमित खन्ना (25), कृष्ण (27), मिथुन (26) और मनोज मित्तल को गिरफ्तार किया था. इनके खिलाफ पुलिस ने आपराधिक साजिश, गैर इरादतन हत्या और लापरवाही से वाहन चलाने से मौत सहित भारतीय दंड संहिता की विभिन्न धाराओं में प्राथमिकी दर्ज की है. वहीं, शुक्रवार को पुलिस ने मामले में छठे आरोपी आशुतोष (कार के मालिक) को भी गिरफ्तार कर लिया.


ये भी पढ़ें- Kanjhawala Death Case: अंजलि की हत्या करने वाली कातिल कार में पांच नहीं बल्कि चार लोग थे, आरोपियों ने इसलिए बोला झूठ