Delhi Kanjhawala Accident: दिल्ली के कंझावला इलाके में 31 दिसंबर और 1 जनवरी की दरमियानी रात एक भयानक हादसा हुआ. हादसे में जान गंवाने वाली अंजलि को करीब 12 किलोमीटर तक कार से घसीटा गया था. मामले में पांचों आरोपी पुलिस गिरफ्त में हैं. वहीं अब पता चला है कि दिल्ली पुलिस पांचों आरोपियों का पॉलीग्राफ या नार्कोएनालिसिस टेस्ट करवाने की मांग कर सकती है. पुलिस यह पता लगाना चाहती है कि पांचों आरोपी अंजलि और निधि की स्कूटी को टक्कर मारने के बाद भाग क्यों गए?


पुलिस यह भी पता लगाना चाहती है कि दुर्घटना के बाद वे बिना किसी डर के इधर-उधर क्यों चले गए और कार को उसके मालिक को तुरंत वापस नहीं किया. आरोपियों ने दावा किया है कि वे रात 2 बजे कार के मालिक को परेशान नहीं करना चाहते थे. पुलिस के मुताबिक, आरोपियों में से एक दीपक खन्ना रोहिणी निवासी अपने दोस्त आशुतोष की बलेनो चला रहा था. दीपक ने इसे नए साल की पूर्व संध्या पर रात के लिए उधार लिया था.


फॉरेंसिक जांच से क्या सामने आया?


कार की फॉरेंसिक जांच से पता चलता है कि अंजलि वाहन के अगले बाएं पहिये में फंसी हुई थी क्योंकि उस तरफ ज्यादातर खून के धब्बे पाए गए थे. प्रथम दृष्टया ऐसा प्रतीत होता है कि महिला का चेहरा कार के मध्य या बूट की ओर था. एक अधिकारी ने कहा कि उसके अंग और बेल्ट सामने की तरफ फंस गए थे. हालांकि, कार के नीचे अन्य हिस्सों पर भी खून के धब्बे पाए गए.


OYO होटल के अधिकारियों के बयान दर्ज


एफएसएल, रोहिणी के अधिकारियों ने कहा कि अंजलि के कार के अंदर होने का कोई साक्ष्य नहीं मिला है. एक अधिकारी ने कहा, "जो व्यक्ति कार के अंदर थे उनके ब्लड सैंपल भी FSL पहुंच गए हैं." इस बीच, पुलिस ने ओयो होटल (OYO Hotel) के प्रबंधक और कर्मचारियों का बयान दर्ज किया है. 


होटल के CCTV में क्या दिखा?


पुलिस ने होटल में मौजूद एक पुरुष मित्र से भी पूछताछ की है. होटल ने उनके बीच हाथापाई का सीसीटीवी फुटेज शेयर किया है. अन्य कमरों के रहने वालों को हंगामे का विरोध करते हुए देखा गया, जिसके बाद कर्मचारियों ने उन्हें जाने के लिए कहा. अंजलि की दोस्त निधि ने पुलिस को बताया कि हादसे में उसका फोन खराब हो गया.


CCTV फुटेज में टाइम मिसमैच


पुलिस को कुछ सीसीटीवी फुटेज में टाइम मिसमैच भी मिला है. निधि के घर के पास लगे सीसीटीवी कैमरों के फुटेज के अनुसार, उसके घर लौटने का समय 1.36 बजे है, लेकिन पुलिस ने स्पष्ट किया कि सीसीटीवी डीवीआर 45-50 मिनट धीमी गति से चल रहा था. इसी तरह, निधि और अंजलि के होटल के बाहर निकलने के दौरान रिकॉर्ड किए गए फुटेज में लड़कियों के निकलने का समय 1.32 बजे दिखाया गया है, लेकिन पुलिस ने स्पष्ट किया है कि यह सीसीटीवी डीवीआर 15 मिनट देरी से चल रहा था.


ये भी पढ़ें- Delhi Kanjhawala Accident: निधि ने की थी साजिश? परिवार ने उठाए सवाल, आखिर कातिल कार को ढूंढने में क्यों लगे 12 घंटे | जानें केस से जुड़ी बड़ी बातें