लखनऊ: कानपुर में घात लगाकर आठ पुलिसकर्मियों की हत्या के बाद गैंगस्टर विकास दुबे को लापता हुए 72 घंटे से अधिक समय हो गया है. लेकिन पुलिस के पास अभी भी उसके ठिकाने को लेकर कोई अहम सुराग नहीं है. विकास, उसके साथियों और रिश्तेदारों के सभी फोन सर्विलांस पर लगाए हुए हैं. पुलिस ने उन्नाव टॉल प्लाजा पर उसके पोस्टर भी लगाए हैं. साथ ही पुलिस आने जाने वाले लोगों को पोस्टर दिखाकर पूछताछ भी कर रही है.


पुलिस की साठ टीम उस व्यक्ति की तलाश कर रही है, जो अब उत्तर प्रदेश में मोस्ट वांटेड है. योगी सरकार ने विकास पर इनाम की रकम बढ़ाकर एक लाख रुपये कर दी और उसके 18 साथियों के लिए 25,000 रुपये के इनाम घोषित किए गए हैं. पुलिस ने विकास का कोर्ट में आत्मसमर्पण करने के लिए कोई भी कदम उठाने जाने की संभावना को ध्यान में रखते हुए कोर्ट के आसपास चौकसी बढ़ा दी है.





विकास दुबे का रिश्तेदार बीएसपी नेता सीतापुर में गिरफ्तार
पुलिस ने बहुजन समाज पार्टी (बसपा) के नेता अनुपम दुबे को रविवार को 12 अन्य लोगों के साथ सीतापुर में गिरफ्तार किया है. ये लोग दो लक्जरी कारों में सवार होकर जिले में एंट्री करने की कोशिश कर रहे थे. उनके पास से कई हथियार भी बरामद हुए हैं.


सूत्रों के अनुसार, अनुपम दुबे गैंगस्टर विकास दुबे का रिश्तेदार है, जिसने शुक्रवार को कानपुर में आठ पुलिसकर्मियों की हत्या कर दी थी और उनकी गिरफ्तारी इसी मामले के संबंध में हुई है. अनुपम दुबे 2017 के विधानसभा चुनाव में हरदोई जिले की सवायजपुर सीट से बीएसपी के टिकट पर चुनाव लड़ा था, लेकिन चुनाव हार गया था.


ये भी पढ़ें-
विकास दुबे पर दर्ज हैं 60 मुकदमे, राजनीतिक संरक्षण में करता रहा अपराध, नहीं मिली सजा
भारत में मौत की रफ्तार अमेरिका से भी तेज, ये हैं दुनिया के टॉप-10 संक्रमित देश