कानपुर: गैंगस्टर विकास दुबे 100 घंटे बाद भी पुलिस की गिरफ्त से बाहर है लेकिन माना जा रहा है कि पुलिस उसकी गिरफ्तारी के काफी नजदीक पहुंच गई है. जल्द ही हिस्ट्रीशीटर विकास दुबे को गिरफ्तार किया जा सकता है. पुलिस ने एनकाउंटर में उसके सबसे खास गुर्गों को मार डाला है या गिरफ्तार कर लिया है.


विकास दुबे का मामा प्रेम प्रकाश पांडे और चचेरा भाई अतुल दुबे पहले ही एनकाउंटर में मारा जा चुका है. बुधवार सुबह एनकाउंटर में विकास दुबे के दाहिना हाथ माना जाने वाला अमर दुबे भी मारा गया. आठ पुलिसकर्मियों की हत्या में अमर दुबे का भी हाथ था. घटना के बाद विकास दुबे के साथ ही भागा था और मध्य प्रदेश भागने की फिराक में था.



विकास दुबे के करीबी दयाशंकर अग्निहोत्री और प्रभात मिश्रा को पुलिस पहले ही गिरफ्तार कर चुकी है. आज सुबह विकास का एक और साथी श्यामू बाजपेयी गिरफ्तार कर लिया गया. पुलिस के साथ मुठभेड़ में वो घायल हो गया था. उसपर 25 हजार रुपये का इनाम रखा गया था. विकास की मदद करने के लिए गिरफ्तार किए गए तीन अन्य लोगों में उसकी नौकरानी रेखा, एक रिश्तेदार क्षमा दुबे और सुरेश वर्मा भी शामिल हैं. अब माना जा रहा है कि किसी भी पल पुलिस विकास दुबे तक पहुंच जाएगी.


पुलिस की छापेमारी जारी
यूपी, राजस्थान, दिल्ली, मध्य प्रदेश, हरियाणा में पुलिस हाई अलर्ट है, जगह-जगह विकास दुबे की तलाश की जा रही है और छापेमारी कर रही है. पहले पुलिस को फरीदाबाद के एक होटल में विकास दुबे के पहुंचने की सूचना मिली थी, लेकिन पुलिस के पहुंचने से पहले ही वह फरार हो गया. अब फरीदाबाद के एक घर में विकास दुबे के होने के इनपुर पर क्राइम ब्रांच के साथ मिलकर पुलिस की रेड में 3 लोगों को गिरफ्तार किया गया है. अपराधियों ने फायरिंग की, कानपुर मुठभेड़ में दुबे द्वारा इस्तेमाल की गई पिस्टल और उत्तर प्रदेश पुलिस से चोरी की गई पिस्टल बरामद की गई है.


वहीं पुलिस ने गैंगस्टर विकास दुबे पर इनाम की राशि भी बढ़ा दी है. आठ पुलिसकर्मियों की हत्या में वांछित विकास दुबे पर चौथी बार बढ़ाई गई इनामी राशि. पहले पचास हजार, फिर एक लाख, फिर ढाई लाख और अब बुधवार को इनामी राशि को पांच लाख रूपये किया गया.


ये भी पढ़ें-




दिल्ली में सरेंडर करने की फिराक में था विकास दुबे, फरीदाबाद के होटल से सामने आईं CCTV फुटेज