कानपुर. आठ पुलिसवालों की हत्या करनेवाला हिस्ट्रीशीटर विकास दुबे मामले में बड़ी बात सामने आई है. 2017 के एक वीडियो में विकास दुबे ने अपने राजनीतिक संबंधों पर भी बात की थी. विकास ने कहा कि बीजेपी विधायक भगवती सागर ने मर्डर के एक केस में उसकी पैरवी की थी. वहीं बीजेपी विधायक सागर ने इस बात से साफ इनकार कर दिया कि उन्होंने विकास दुबे की किसी भी तरह से मदद की. यही नहीं एबीपी न्यूज से बात करते हुये भगवती सागर ने सफाई देते हुये कहा कि ये सरासर झूठ है.


विधायक का कहना था कि विकास दुबे ने अगर उनका लिया है, तो आजतक पुलिस ने उन्हें पूछताछ के लिये क्यों नहीं बुलाया. एबीपी न्यूज ने जब उनसे सवाल पूछा कि क्या आपने कभी इस मामले में शिकायत दर्ज करवाई तब वे गोलमोल जवाब देने लगे. यही नहीं कानपुर नगर के बिठूर क्षेत्र से बीजेपी विधायक अभिजीत सांगा का नाम भी लिया. विकास दुबे के 2017 के इस वीडियो के सामने आने के बाद एक बात साफ नजर आ रही है कि विकास को राजनीतिक संरक्षण मिला हुआ था. यही नहीं विकास दुबे के अन्य दल के नेताओं के यहां भी आना जाना था. समाजवादी पार्टी के एक नेता के भाई के बेटे के जन्म दिन पर वह शामिल हुआ था. जिसकी तस्वीरें भी सामने आई हैं.


विकास दुबे का खास गुर्गा पुलिस के शिकंजे में
इससे पहले विकास दुबे को पकड़ने की दिशा में पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली है. पुलिस ने हत्याकांड के मुख्य आरोपी गैंगस्टर विकास दुबे के एक इनामी गुर्गे को कल्याणपुर में मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार कर लिया. अपर पुलिस अधीक्षक (पश्चिमी) अनिल कुमार ने बताया कि दुबे के गुर्गे दया शंकर अग्निहोत्री को कल्याणपुर में पुलिस से मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार कर लिया गया है. उसके पैर में गोली लगी है. दया शंकर को लाला लाजपत राय अस्पताल में भर्ती कराया गया है. दया पर 25 हजार रुपये का इनाम घोषित था.


कानपुर एनकाउंटर मामले में पकड़े गए बदमाश ने बड़ा खुलासा किया है. अस्पताल पहुंचे संवाददा


ताओं के सामने दया शंकर ने कहा कि गत 2/3 जुलाई की रात को बिकरू गांव में वारदात से पहले उसके आका विकास दुबे के पास चौबेपुर थाने से किसी का फोन आया था. थाने से फोन आने के बाद उसने पुलिस से सीधे टक्कर लेने के लिए उसे और अन्य साथियों को फोन करके अपने घर बुला लिया था.


ये भी पढ़ें.


Kanpur Encounter: विकास दुबे का गुर्गा गिरफ्तार, बोला- थाने से फोन आने के बाद हुई वारदात


Kanpur Encounter: मंत्री श्रीकांत शर्मा ने कही बड़ी बात, बोले- नजीर बनेगी की पुलिस की कार्रवाई