नई दिल्ली: आम आदमी पार्टी के खिलाफ मोर्चा खोले दिल्ली के पूर्व मंत्री कपिल मिश्रा ने आज नए आरोप लगाए. कपिल मिश्रा ने प्रेस कॉन्फेंस कर केजरीवाल से एक बार फिर कई सवाल पूछे हैं. कपिल मिश्रा ने दावा किया कि चार सौ करोड़ रुपये के हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट घोटाले के आरोपी शीतल प्रसाद सिंह ने संजय सिंह और आशुतोष की रूस यात्रा को स्पॉनसर किया था.


कपिल मिश्रा ने एबीपी न्यूज़ से बात करते हुए कहा, ''मैंने कभी पार्टी के किसी काम या आंदोलन में शीतल प्रसाद सिहं को नहीं देखा. मैंने पहली बार उनका संजय सिंह जी से सुना था, जब उन्होंने कहा था कि रूस जाना का खर्चा शीतल प्रसाद सिंह ने दिया था. मैंने बाद में जब तथ्य देखे तो पचा चला कि वो हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट घोटाले वाली कंपनियों से जुड़े हैं.''


कपिल मिश्रा ने कहा, ''हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट घोटाले की जांच हमारी सरकार ने करायी थी. इसके बाद कहा गया था कि इन कंपनियों को अब ठेके नहीं दिए जाएगें लेकिन ऐसा नहीं हुआ. मैं कोई आरोप नहीं लगा रहा, अब तो सब कुछ सआफ दिख रहा है.''


प्रशांत भूषण और योगेंद्र यादव से माफी मांगी
कपिल मिश्रा ने प्रशांत भूषण और योगेंद्र से माफी मांगते हुए कहा, ''मैं योगेंद्र यादव और प्रशांत भूषण से माफी मांगता हूं. मैंने अरविंद केजरीवाल का अंधभक्त बनकर उनके लिए जो अमर्यादित बातें कहीं."


'लेट्स क्लीन अप' मूवमेंट शुरू किया
कपिल मिश्रा ने आज 'लेट्स क्लीन अप' मूवमेंट की शुरुआत भी की. उन्होंने आम आदमी पार्टी की सफाई अभियान में साथ आने के लिए 7863037300 नंबर पर लोगों से मिस्ड कॉल देने को कहा.


बीजेपी या स्वराज अभियान में जाने के सवाल पर कपिल मिश्रा ने कहा, "मेरे आरोपों से बचने के लिए वो लोग ऐसी बातें उठा रहे हैं. मैं पार्टी से नहीं जा रहा हूं लेकिन पार्टी को साफ करने की जरूरत है."


कपिल के आरोपों पर क्या बोले शीतल प्रसाद सिंह?
कपिल के आरोपों का जवाब देते हुए शीतल प्रसाद सिंह ने कहा, ''संजय सिंह और मैं एक ही जनपद सुल्तानपुर के हैं और मुझसे छोटे हैं, इसी वजह से मेरे भतीजे की बारात में मैं इन्हें लेकर गया. आशुतोष मेरे बड़े भाई के साथ पढ़े हैं. कुल 32 लोग साथ गए थे. आशुतोष ने तो बाद में मुझे यात्रा के खर्चे का चेक भी देना चाहा था लेकिन मैंने नही लिया.''

उत्सव सेफ्टी सिस्टम कंपनी छोड़ने के सवाल पर शीतल प्रसाद सिंह ने कहा, "2003 में मेके एक दुश्मन ने मेरी सुपारी दी थी. उस वक्त डॉन बबलू श्रीवास्तव और उसके साथियों ने मुझे लखनऊ में किडनैप करने की कोशिश की थी. हाई सिक्योरिटी नम्बर प्लेट का बिजनेस मैंने इस खतरे में छोड़ दिया.''

पहले भी लगा चुके हैं आरोप
आपको बात दें 6 मई को कपिल को जलमंत्री के पद से हटाया गया था. इसके बाद कपिल मिश्रा ने अरविंद केजरीवाल पर सत्येंद्र जैन के हाथों 2 करोड़ कैश लेने का आरोप लगाया था. कपिल मिश्रा ने केजरीवाल पर अपने किसी सगे संबंधी के लिए 50 करेाड़ की लैंड डील का आरोप भी लगाया था. इन दोनों मामलों को लेकर कपिल मिश्रा सीबीआई में शिकायत भी दर्ज करा चुके हैं.


अनशन भी कर चुके हैं कपिल मिश्रा
इसके अलवावा कपिल ने आप के पांच बड़े नेताओं संजय सिंह, राघव चड्ढा, आशीष खेतान, सत्येंद्र जैन और दुर्गेश पाठक के विदेशी दौरों पर भी सवाल उठाया था. कपिल ने इन दौरों की जानकारी मांगी और अनशन शुरू कर दिया. तबीयत ज्यादा खराब होने के कारण उन्होंने छठे दिन अनशन खत्म कर दिया.