नई दिल्ली: दिल्ली की आम आदमी पार्टी की सरकार के बर्खास्त मंत्री कपिल मिश्रा ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर बहुत बड़ा आरोप लगाया है. कपिल मिश्रा के मुताबिक केजरीवाल ने स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन से 2 करोड़ रुपए घूस लिए. कपिल मिश्रा के इन आरोपों के बाद विपक्ष तो केजरीवाल पर हमलावर हो गया है लेकिन बड़ा सवाल ये है कि इस केस में आगे क्या होगा ?


जानें केस में आगे क्या होगा ?


दिल्ली पुलिस के पूर्व एसीपी एल एन राव के मुताबिक जो शिकायत दर्ज कराई गई है उसे लेकर पूछताछ जरुर की जाएगी. राव ने बताया कि इस शियाकत के बाद कोई भी अधिकारी ये पूछताछ करेगा कि इन आरोपों को लेकर कोई सबूत हैं या नहीं ? अगर पूछताछ में ये साबित हो जाता है कि हां इन आरोपों में कुछ दम है और सबूतों की वैल्यू है तो फिर केस बनेगा.


एल एन राव के मुताबिक इस केस में 13 POC एक्ट यानी पब्लिक सर्वेंट यूजिंग हिज ऑफिशियल पावर के तहत केस बनेगा क्योंकि इसमें ना ही कोई डिमांड है, ना ही रेड की रिकवरी है और ना ही कोई ऐसा एलिमेंट है जिससे यह साबित हो कि किसी गलत काम को करने के लिए पैसा मांगा गया हो ? क्योंकि अगर ऐसे किसी काम के लिए पैसा लिया या दिया गया होता तो वो काफी सीरियस मैटर होता है.


पूछताछ के बाद होगा तय


राव ने बताया कि चूंकि इस केस में अभी तक ये सभी चीजें मिसिंग हैं, इसलिए ये अभी पूछताछ का मामला है. पूछताछ के बाद ही ये तय होगा कि इस केस में अब क्या करना है ?


पूर्व एसीपी के मुताबिक अब इस केस में लेफ्टिनेंट गवर्नर की मर्जी है कि वो किससे इसकी जांच करवाते हैं, एंटी करप्शन ब्यूरो (एसीबी) से या सीबीआई से ? अगर एलजी इस केस की जांच सीबीआई से करवाते है तो उन्हें भारत सरकार से इसकी परमिशन लेनी होगी.


क्या है आरोप ?


मंत्रिमंडल से बर्खास्त किए जाने के बाद कपिल मिश्रा ने दावा किया कि उन्होंने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन से दो करोड़ रुपये लेते देखा था. बीजेपी नेता और पूर्वी दिल्ली नगर निगम की पूर्व महापौर अन्नपूर्णा मिश्रा के बेटे कपिल मिश्रा ने कहा, 'शुक्रवार को मैंने जैन को केजरीवाल के घर पर उन्हें पैसे देते देखा था. मैंने केजरीवाल से पैसे के बारे में पूछा, लेकिन उन्होंने कुछ भी कहने से इनकार कर दिया.' कपिल के मुताबिक उन्होंने उपराज्यपाल अनिल बैजल को इस बारे में सूचित कर दिया है और वह सभी जांच एजेंसियों को भी इस बारे में पूरा ब्योरा देंगे.