Surender Matiala Murder: द्वारका के बिंदापुर इलाके में बीजेपी नेता सुरेंद्र सोलंकी मटियाला की हत्या मामले में पुलिस ने शनिवार (22 अप्रैल) को नया खुलासा किया. मटियाला के मर्डर केस में शूटरों समेत 6 लोगों को पकड़ा लिया है. इसमें दो नाबालिग है. 


पुलिस ने खुलासा किया कि बीजेपी की दिल्ली इकाई के किसान मोर्चा के नेता सुरेंद्र मटियाला की हत्या गैंगस्टर कपिल सांगवान ने कराई है. सांगवान इस समय विदेश में है. पुलिस का कहना है कि शुरुआती जांच में लग रहा है कि मर्डर की वजह जबरन वसूली है. सांगवान एप्स के जरिए अपने गुर्गों के सम्पर्क में था.


पुलिस ने बताया कि आरोपियों की पहचान शोभित, अरुण चंद, दीपक बेरवा, हरियाणा के झज्जर निवासी और शूटर योगेश कुमार के रूप में हुई है. दो लड़के नाबालिग है. एक शूटर फरार है. पुलिस इसकी तलाश कर रही है. 


हत्या का क्या कारण है? 


सुरेंद्र मटियाला शुक्रवार (14 अप्रैल) को बिंदापुर इलाके में अपने दफ्तर में बैठे थे. इस दौरान बाइक पर सवार 2 शूटर आए और उनके ऑफिस में घुसकर करीब 10 राउंड फायरिंग की. इसमें से मटियाला को 8 गोलियां लगी. जांच में पता चला कि हत्या के पीछे लंदन में बैठा गैंगस्टर कपिल सांगवान है. वो चार 4 साल पहले विदेश भाग गया था. 


शुरुआती जांच के मुताबिक, कपिल के गैंग के कई गुर्गे और उसका भाई भी पिछले कई सालों से मकोका के तहत जेल में बंद है. वो अभी देश बाहर तो ऐसे में उसकी इलाके में दहशत कम हो गई है. इस कारण वो किसी ऐसे शख्स को टारगेट करना चाहता थे, जिसको मारकर उसका नाम हो जाए.


कपिल ने सिग्नल और दूसरे ऐप के जरिए अपने गुर्गों से बात की और हत्या की साजिश रची. मर्डर का मकसद जबरन वसूली हो सकता है. हालंकि मटियाला के घरवालों के मुताबिक, ऐसी कोई कॉल नहीं आई थी.


पुलिस ने क्या कहा?


पुलिस ने बताया कि मामले में एक  साजिशकर्ता रोहित और एक शूटर की तलाश जारी है. हालांकि हत्या का मकसद पूरी तरह तभी साफ होगा जब सभी आरोपी पकड़े जाएंगे. सुरेंद्र सोलंकी बीजेपी के टिकट पर पार्षद का चुनाव भी लड़ चुके हैं और नजफगढ़ से बीजेपी किसान मोर्चा के अध्यक्ष भी थे. वो बीजेपी के कई बड़े नेताओं के करीब थे. सिद्धू मूसेवाला की हत्या हो या फिर दूसरी कई टारगेट किलिंग. अब ये नया चलन है कि मर्डर की साजिश विदेश में बैठा गैंगस्टर कर रहा है, इसे अंजाम उसके जेल में बैठे गुर्गे शामिल होते हैं. 


ये भी पढ़ें- Delhi Murder Case: BJP नेता के हत्यारों का सीसीटीवी फुटेज आया सामने, बेखौफ दिखे बदमाश, अभी तक पुलिस खाली हाथ