Kargil Hill Council Election:  कारगिल में 5वीं स्वायत्त पहाड़ी विकास परिषद के चुनावों की तैयारी हो गई है. इसके साथ ही राहुल गांधी और उमर अब्दुल्ला के 25 अगस्त को जिले में एक विशाल सभा को संबोधित करने की संभावना है.


क्षेत्र के चुनाव अधिकारियों ने पहले ही लद्दाख स्वायत्त पहाड़ी के लिए चुनाव कार्यक्रम जारी कर दिया है. कहा जा रहा है चुनाव में विकास परिषद (LAHDC), कारगिल में नेशनल कॉन्फ्रेंस-कांग्रेस गठबंधन और भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के बीच सीधा मुकाबला होगा.


इन पार्टियों का होगा गठबंधन 
पार्टी के शीर्ष सूत्रों ने बताया कि राहुल गांधी और उमर अब्दुल्ला दोनों लोग अगले सप्ताह शुक्रवार (25 अगस्त) को कारगिल जिले में एक बड़ी चुनाव-संबंधी सभा को संबोधित कर सकते हैं. नेशनल कॉन्फ्रेंस और भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस (आईएनसी) दोनों ने चुनाव पूर्व और चुनाव बाद गठबंधन की घोषणा की है. हालांकि पार्टी के एक सूत्र ने बताया कि अभी तक कांग्रेस और एनसी दोनों ने मिलकर 15 सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है. पार्टी सूत्र ने कहा, "हमने निर्वाचन क्षेत्रों के अनुसार उम्मीदवारों की घोषणा की है, जबकि कुछ स्थानों पर एनसी और कांग्रेस दोनों दोस्ताना चुनाव लड़ रहे हैं. हमने चुनाव के बाद गठबंधन के एजेंडे पर 50-50 का फैसला किया है."


24 अगस्त को कारगिल पहुंच रहे हैं राहुल गांधी
पार्टी सूत्र ने आगे कहा कि राहुल गांधी 24 अगस्त को शाम को कारगिल पहुंच रहे हैं. "उसी शाम सबसे पहले, वह एक युवा संवाद कार्यक्रम आयोजित करेंगे."  राहुल गांधी अगले दिन कारगिल में एक मेगा सार्वजनिक रैली को संबोधित करने वाले हैं.


इस दिन जनता को करेंगे संबोधित
पार्टी सूत्र ने नाम न छापने का अनुरोध करते हुए कहा, "25 अगस्त को उनका एक विशाल सार्वजनिक रैली को संबोधित करने का कार्यक्रम है. उमर अब्दुल्ला के भी निमंत्रण पर सार्वजनिक रैली में शामिल होने की संभावना है. वे दोनों कारगिल की जनता को एक साथ संबोधित करेंगे." इस बीच, कांग्रेस प्रवक्ता नासिर मुंशी ने कहा कि राहुल गांधी की मौजूदगी से जिले में गठबंधन के लिए समर्थन बढ़ेगा. उन्होंने कहा कि उन्होंने सीट दर सीट आधार पर एनसी के साथ मिलकर काम किया है. "गठबंधन में एक बार तय की गई हर चीज सामने आ गई है. केवल एनसी और कांग्रेस की ही जिले में मजबूत राजनीतिक पकड़ है. हमारा लक्ष्य पूर्ण बहुमत से जीतना है." 


ये भी पढ़ें: 


Lok Sabha Elections: 'राहुल गांधी 2019 में हार के डर से गए थे वायनाड', केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह बोले- फिर अमेठी आए तो...