मुंबई: ईश्वर पावड़े की शवयात्रा समाप्त होने के बाद उनके उन्हें दफनाने के लिए ताज़ा गड्ढा खोदा गया था. लेकिन उन्हें दफनाए जाने के पहले जो हुआ उससे सब सकते में आ गए. परिवार के एक सदस्य ने जब ईश्वर के सीने पर सिर रखकर रोना शुरू किया तब वो दंग रह गए और अपना सिर हटाते ही कमस खाने लगे कि इस 'मृत' व्यक्ति की धड़कन चल रही है.


हद तो तब हो गई जब पावड़े ने अपनी आंखों को हल्का सा खोल दिया. इसके बाद तो मानों कलबुर्गी ज़िले की इस कब्रगाह में बवाल ही मच गया. परिवार तुरंत 'मृत शरीर' को लेकर अस्पताल पहुंचा और ईश्वर को क्रिटिकल वॉर्ड में भर्ती कराया गया.


पावड़े की पत्नी मंगला पति के इलाज के बारे में सबको खुशी-खुशी बता रही हैं, वहीं परिजन अपनी अलग-अलग कहानियां आपसे में बांटते नहीं थक रहे कि कैसे कब्रगाह तक लाए जाने के पहले पावड़े बिल्कुल मृत थे और अचानक से सांस लेकर ज़िंदा हो गए.


अब परिवार महाराष्ट्र के सोलापुर के उस डॉक्टर के खिलाफ एक्शन लिए जाने की मांग कर रहा है जिसने पावड़े को मृत घोषित किया था. परिवार वाले डॉक्टर के खिलाफ शिकायत दर्ज कराने का प्लान बना रहे हैं. पावड़े कुछ सालों से मुंबई में रह रहे थे और उनके बीमार पड़ जाने के बाद उन्हें मुंबई लाया गया था.