Karnataka Fake RT-PCR Report: दुनिया भर में जहां ओमिक्रोन वेरिएंट के मामले बढ़ रहे हैं इस बीच फेक आरटी-पीसीआर रिपोर्ट बनाने का धंधा भी हो रहा है. कर्नाटक में फर्जी आरटी-पीसीआर रिपोर्ट बनाने का मामला सामने आया है. दक्षिण अफ्रीका के एक नागरिक को झूठी आरटी-पीसीआर रिपोर्ट देने के आरोप में 4 लोगों को गिरफ्तार किया गया है. फर्जी रिपोर्ट के जरिए दक्षिण अफ्रीकी नागरिक देश छोड़ने में कामयाब रहा. 


फेक आरटी-पीसीआर रिपोर्ट बनाने में 4 गिरफ्तार


दक्षिण अफ्रीका का ये वही नागरिक था जिसमें भारत के पहले ओमिक्रोन मामले की पुष्टि हुई थी. सेंट्रल बेंगलुरु के डीसीपी ने बताया कि ये मरीज क्वारंटाइन में था लेकिन एक फर्जी रिपोर्ट तैयार करने के बाद दुबई के रास्ते देश छोड़ने में कामयाब रहा. ये मामला जब पुलिस की संज्ञान में आया तो 4 लोगों को पकड़ लिया गया. पुलिस के मुताबिक चार आरोपियों में से दो बेंगलुरु की एक सॉफ्टवेयर कंपनी में काम करता हूं जबकि दो प्राइवेट लैब के कर्मचारी हैं. 


ये भी पढ़ें:


SIT ने Lakhimpur Kheri कांड को बताया साज़िश, Rahul Gandhi बोले- मोदी जी, फिर से माफी मांगने का टाइम आ गया


दक्षिण अफ्रीकी नागरिक की फेक रिपोर्ट


कर्नाटक से गिरफ्तार चारों पर आरोप है कि इन लोगों ने दक्षिण अफ्रीका के नागरिक को फेक आरटी-पीसीआर रिपोर्ट मुहैया कराई जिसके बाद वो देश से निकलने में कामयाब रहा. दक्षिण अफ्रीकी नागरिक 20 नवंबर को बेंगलुरु आया था. केआईएएल हवाईअड्डे पर हुई जांच में वो कोरोना से संक्रमित पाया गया था. बाद में नमूने जीनोम सीक्वेंसिंग के लिए भेजे गए थे और रिपोर्ट आने तक उसे क्वारंटाइन हो जाने के लिए कहा गया था. लेकिन इसने गिरफ्तार आरोपियों से मिलकर फर्जी निगेटिव आरटी-पीसीआर रिपोर्ट बना ली और दुबई के रास्ते दक्षिण अफ्रीका के लिए रवाना हो गया.


ये भी पढ़ें:


SC On Char Dham Roads: चार धाम रोड की चौड़ाई बढ़ाने को सुप्रीम कोर्ट ने दी मंजूरी, कहा- देश की रक्षा ज़रूरतों के मुताबिक है सरकार का फैसला