Karnataka Elections: कर्नाटक विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान चुनाव आयोग ने कर दिया है. कर्नाटक की 224 सीटों पर 10 मई को एक चरण में चुनाव होगा जिसके नतीजे 13 मई को घोषित होंगे. चुनावों की तारीखों के एलान होते ही कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे (Mallikarjun Kharge) ने बीजेपी पर कड़ा वार किया है.


खरगे ने कहा, कर्नाटक में 40% की सरकार है. वहां एक-एक MLA के पास 8-10 करोड़ है लेकिन उनपर कोई एक्शन नहीं होता. विपक्ष के नेता जिनके पास कुछ नहीं मिलता उनके लिए ED, CBI को बुलाते हैं. कांट्रेक्टर खुद PM को खत लिखते हैं लेकिन कुछ नहीं होता. 


पीएम मोदी खुद भ्रष्टाचारी हैं... - मल्लिकार्जुन खरगे


खरगे आगे बोले, भ्रष्टाचारी वे (पीएम मोदी) खुद हैं जिन लोगों ने देश को लूटा उन लोगों को ये कुछ नहीं बोल रहे. उनके खिलाफ कोई जांच नहीं हो रही. जेपीसी करने को तैयार नहीं तो वे भ्रष्टाचारियों के साथ मिले हैं या हम?. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की बात में सत्यता होनी चाहिए लेकिन उनका धर्म तो सिर्फ दूसरों का अपमान करना है.


खरगे ने तीखे अंदाज में कहा, पहले ये अपने गिरेबान में झांक कर देखें. कर्नाटक में सरकार पर 40 प्रतिशत कमीशन का आरोप क्यों है? कांग्रेस महासचिव रणदीप सुरजेवाला ने कहा, उनकी पार्टी प्रदेश को भारतीय जनता पार्टी की ‘40 प्रतिशत कमीशन’ वाली सरकार से मुक्ति दिलाने का संकल्प लेती है. 


यह भी पढ़ें.


Stock Market Opening: मजबूती पर खुला शेयर बाजार, निफ्टी 17,000 के पार, सेंसेक्स 57800 के ऊपर पहुंचा