Karnataka Assembly Election: कर्नाटक विधानसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस ने केंद्रीय चुनाव समिति (CEC) की बैठक के बाद 224 सीटों में 110 सीटों पर उम्मीदवार तय कर लिए हैं. पार्टी पहली लिस्ट 20 मार्च के बाद जारी करेगी. इसमें चार से पांच सीटों को छोड़ सभी मौजूदा विधायकों को टिकट  दिया जाएगा. 


कर्नाटक कांग्रेस अध्यक्ष डी के शिवकुमार ने सीईसी की बैठक के बाद एसडीपीआई के साथ मिलकर चुनाव लड़ने के सवाल पर कहा कि हमने किसी के साथ गठबंधन नहीं किया है. हम अकेले आए हैं, हम अकेले ही लड़ेंगे और जीतेंगे. सीईसी की मीटिंग में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे और राहुल गांधी भी शामिल रहे. 


डीके शिवकुमार ने क्या कहा? 
डीके शिवकुमार (DK Shivakumar) ने शुक्रवार (17 मार्च) को मीटिंग से पहले बताया था कि 1300 से अधिक आवेदकों ने कांग्रेस टिकट के लिए आवेदन किया है और वे बहुत गंभीर दावेदार हैं, लेकिन हम उन सभी को टिकट नहीं दे पा रहे हैं, केवल 224 प्रत्याशी है. हम चाहते हैं कि युवा पीढ़ी और अधिक महिलाओं को मौका दिया जाए. 






शिवकुमार ने कहा कि राहुल गांधी 20 मार्च को कर्नाटक के बेलगावी में पार्टी के लिए मेगा रैली करेंगे. बता दें कि कांग्रेस ने तीन ‘चुनावी गारंटी’ की घोषणा की है - जिनमें ‘गृह ज्योति’ के तहत सभी घरों को हर महीने 200 यूनिट मुफ्त बिजली, ‘गृह लक्ष्मी’ के तहत हर परिवार की महिला मुखिया को 2,000 रुपये की मासिक सहायता और ‘अन्न भाग्य’ के तहत गरीबी रेखा से नीचे जीवनयापन करने वाले परिवार के प्रत्येक सदस्य को प्रतिमाह 10 किलोग्राम मुफ्त चावल वितरण शामिल है. मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने गुरुवार (16 मार्च) को कहा कि कांग्रेस के वादे कुछ और नहीं, बल्कि केवल दिखावा है. 


ये भी पढ़ें- Karnataka Election 2023: 'सत्ता में आए तो...', प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष डीके शिवकुमार ने कर्नाटक के DGP को चेताया