Karnataka Aseembly Election 2023: कर्नाटक में विधानसभा चुनावों के लिए एलान हो गया है. इसी बीच राज्य के वरिष्ठ कांग्रेस नेता डीके शिवकुमार ने दावा किया है कि उनके पास कई बीजेपी नेताओं के फोन आ रहे हैं जो कांग्रेस ज्वाईन करना चाहते हैं. उन्होंने कहा, इसका मतलब यह है कि वह चुनाव जीत रहे हैं और आने वाले दिनों में कांग्रेस राज्य में सरकार बनाने जा रही है. 


एक टीवी इंटरव्यु में शिवकुमार ने कहा, कर्नाटक विधानसभा चुनाव के जब रिजल्ट आएंगे तो कांग्रेस 141 विधानसभा सीटें जीत चुकी होगी, हम राज्य में सरकार बनाएंगे. उन्होंने आगे कहा राज्य को डबल इंजन की सरकार की नहीं बल्कि न्यू इंजन सरकार की जरूरत है. 


सीएम पद के लिए नहीं है कोई लड़ाई
कर्नाटक कांग्रेस में सीएम पद के लिए एस सिद्धारमैया और डीके शिवकुमार दोनों ही दावेदार हैं. ऐसे में जब उनसे पूछा गया, क्या आने वाले दिनों में इसके लिए आलाकमान उनका सहयोग करेगा, इस सवाल के जवाब में शिवकुमार ने कहा, ऐसा नहीं है, हमारे नेता राहुल गांधी जब कर्नाटक आए थे तब उन्होंने कहा था कि पार्टी दोनों को सामूहिक नेतृत्व के साथ राज्य का चुनाव लड़ेगी.  


शिवकुमार ने कहा, कर्नाटक में वह सीएम पद की रेस के लिए नहीं बल्कि पार्टी को चुनाव जिताने के लिए लड़ रहे हैं, उन्होंने कहा, मुझे केवल कर्नाटक चुनाव 2023 में कांग्रेस की जीत और राज्य के लोगों के कल्याण की चिंता है. 


राजस्थान विवाद पर क्या बोले शिवकुमार?
राजस्थान कांग्रेस में सीएम पद को लेकर चल रहे विवाद और छत्तीसगढ़ में कांग्रेस के सीएम भूपेश बघेल और टीएस सिंह देव के बीच झगड़े पर पूछे गये सवाल पर कर्नाटक कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा, मैं वहां की राजनीति में समय नहीं बर्बाद करना चाहता हूं, इस समय मेरा ध्यान सिर्फ कर्नाटक पर है और मैं वहीं ध्यान केंद्रित करना चाहता हूं.


Rahul Gandhi Remarks: अब वीर सावरकर के वंशज ने राहुल गांधी के खिलाफ किया मानहानि का केस, बोले- 'अब बहुत हो गया'