BJP Karnataka Election Plan: कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा (BS Yediyurappa) ने मंगलवार (7 मार्च) को इस बात का संकेत दिया कि राज्य में विधानसभा चुनाव में बीजेपी अपने कितने मौजूदा विधायकों को टिकट देगी. समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, बीजेपी में मजबूत छवि रखने वाले और वरिष्ठ नेता येदियुरप्पा ने कहा कि चार से छह मौजूदा विधायकों को छोड़कर बाकी सभी को आने वाले विधानसभा चुनाव में पार्टी की ओर से टिकट मिलेगा. यह इस बात का संकेत है कि बीजेपी कर्नाटक में गुजरात का प्लान दोहराने नहीं जा रही है. गौरतलब है कि पिछले साल गुजरात विधानसभा चुनाव में बीजेपी ने 45 विधायकों के टिकट काट दिए थे. 


पूर्व सीएम येदियुरप्पा का यह संकेत कर्नाटक कांग्रेस अध्यक्ष डीके शिवकुमार के उस दावे के बाद आया, जिसमें उन्होंने कहा कि मल्लिकार्जुन खरगे के नेतृत्व वाले संगठन की ओर से किए गए एक ताजा सर्वे के अनुसार 224 सदस्यीय विधानसभा के लिए उनकी पार्टी को 140 सीटें मिलने का अनुमान है.


बीजेपी के CM चेहरे को लेकर येदियुरप्पा ने ये कहा


बीएस येदियुरप्पा बीजेपी के निर्णय लेने वाले शीर्ष निकाय संसदीय बोर्ड के भी सदस्य है. उन्होंने यह भी कहा कि मई में होने वाले चुनाव के बाद विधायक दल की बैठक में अगले मुख्यमंत्री को लेकर फैसला लिया जाएगा. हालांकि, उन्होंने कहा कि विधानसभा का चुनाव मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई के नेतृत्व में लड़ा जाएगा. 


जब उनसे पूछा गया कि क्या सभी मौजूदा विधायकों को टिकट मिलेगा तो उन्होंने कहा, ''इस बात की ज्यादा संभावना है कि उनमें से चार या छह के अलावा ज्यादातर मौजूदा विधायकों को टिकट दिया जाएगा.''


येदियुरप्पा ने किया इतनी सीटें जीतने का दावा


80 वर्षीय येदियुरप्पा चुनावी राजनीति से पहले ही अपने रिटायरमेंट की घोषणा कर चुके हैं. उनके जैसा नेता अब मुख्यमंत्री पद के लिए उम्मीदवार नहीं होगा. ऐसे में लोगों के बीजेपी से मोहभंग होने की अटकलें लग रही हैं. येदियुरप्पा ने मीडिया से बात करते हुए इस तरह की अटकलों को खारिज कर दिया.


उन्होंने कहा कि वह जहां भी यात्रा कर रहे हैं, उन्हें बीजेपी के पक्ष में बयार दिखाई दे रही है. लोग इकट्ठा हो रहे हैं. बड़ी प्रतिक्रिया मिल रही है. उन्होंने कहा कि यह सब देखते हुए निश्चित है कि बीजेपी 140 से ज्यादा सीटें जीतेगी और स्पष्ट बहुमत के साथ सत्ता में आएगी. उन्होंने कहा कि ऐसा होने से कोई नहीं रोक सकता.


यह भी पढ़ें- Excise Policy Case: मनीष सिसोदिया से तिहाड़ में ED ने 6 घंटे की पूछताछ, दो आरोपी को लेकर भी पहुंची, केजरीवाल ने भी दिया रिएक्शन | 10 बड़ी बातें