Karnataka Assembly Election: कर्नाटक में 10 मई को होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर चुनाव प्रचार चरम पर है. इस बीच बीजेपी नेता और असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्व सरमा ने राहुल गांधी के कर्नाटक के लोगों को गारंटी देने पर निशाना साथा है. सरमा ने कहा कि राहुल गांधी कौन होते हैं गारंटी देने वाले, उनकी अपनी ही कोई गारंटी नहीं है. कर्नाटक के लोग को कांग्रेस की गारंटी नहीं चाहिए.


बीजेपी के स्टार प्रचारकों में शामिल हिमंत बिस्व सरमा ने रविवार (7 मई) को एक चुनाव रैली में कहा कि राहुल गांधी ऐसे नेता है जिनकी राजनीति में अपनी कोई गारंटी नहीं है. सरमा ने कहा कि कांग्रेस के लोग बोल रहे हैं कि हम कर्नाटक के लोगों को गारंटी देंगे. आप गारंटी देने वाले कौन हैं? राहुल गांधी की खुद की गारंटी कौन लेगा, पहले ये तो बताइए. जो व्यक्ति एक बार यूपी में इलेक्शन हारा तो सीधे केरल पहुंच गया. एक दिन उनका चेहरा सद्दाम हुसैन (दाढ़ी वाला लुक) जैसा हो जाता है और अगले दिन अमूल बेबी (क्लीन शेव) जैसा हो जाता है.


सोनिया गांधी भी राहुल को लेकर चिंतित- सरमा


इसके पहले रविवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में भी सरमा ने राहुल गांधी की गारंटी पर सवाल उठाया था. सरमा ने कहा था कि पिछले 20 साल से उनकी मां सोनिया गांधी भी उनको लेकर चिंतित रहती हैं. हिमंत बिस्वा सरमा ने कहा कि अमेठी के लोग आज भी कन्फ्यूज हैं कि हमने इस परिवार को कितने समय तक चुना और ये एक बार हारे और भाग गए. 






कांग्रेस ने किया है वादा


दक्षिण में बीजेपी के दुर्ग पर कब्जा करने की उम्मीद कर रही कांग्रेस ने कर्नाटक चुनाव में 5 गारंटी दी है. इन 5 गारंटियों के अलावा राहुल गांधी ने वादा किया है कि अगर कांग्रेस 10 मई के चुनाव में सत्ता में आती है तो राज्य की प्रत्येक ग्राम पंचायत के लिए 1 करोड़ रुपये और कल्याण कर्नाटक क्षेत्र के लिए 5000 करोड़ रुपये दिए जाएंगे.


कर्नाटक विधानसभा चुनाव के लिए 10 मई को एक ही चरण में वोट डाले जाएंगे. चुनाव के नतीजे 13 मई को घोषित होंगे.


यह भी पढ़ें


Tipu Sultan: 'बहुत हुआ वामपंथी इतिहास', टीपू सुल्तान पर बोले हिमंत सरमा- वो अंग्रेजों से इसलिए लड़े क्योंकि...