Karnataka Election 2023 Date: गृहमंत्री अमित शाह ने सोमवार (24 अप्रैल) को कर्नाटक में विधानसभा चुनाव को लेकर बीजेपी के पक्ष में माहौल बनाया. इस दौरान शाह ने कहा कि "भारतीय जनता पार्टी इस चुनाव में पूर्ण बहुमत के साथ सरकार बनाने के आत्मविश्वास के साथ उतरी है. राजनीतिक स्थिरता और नए कर्नाटक का नारा लेकर हम चुनाव में उतरे हैं."


पूर्व बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने कहा, पोलिटिकल स्ट्रेटेजी और कर्नाटक का नारा देकर हम चुनाव में उतरे हैं. बीजेपी इस चुनाव में डबल इंजन की सरकार में अब तक के सारे फायदे, विकास के साथ हम चुनाव के मैदान में उतरे हैं. अनुसूचित जाति, अनुसूची जनजाति और अन्य पिछड़ा वर्ग रिजर्वेशन में बढ़ोतरी पर काम किया है.  


कांग्रेस के लिए कर्नाटक विकास का मुद्दा नहीं बल्कि


कांग्रेस पर हमला करते हुए शाह ने कहा कि "कांग्रेस के लिए कर्नाटक विकास का मुद्दा नहीं बल्कि कांग्रेस कर्नाटक में अपने ATM को ढूंढ रही है... दूसरी ओर, जेडीएस एक वंशवादी पार्टी है जो चुनाव के बाद कांग्रेस के साथ गठबंधन करती है. इसलिए, मैं कर्नाटक के लोगों से एक स्थिर बीजेपी सरकार चुनने की अपील करना चाहता हूं जो राज्य के सर्वांगीण विकास के लिए काम करेगी."


4 साल में 55 लाख रोजगार का सृजन


उन्होंने आगे कहा, कर्नाटक में भारत का पहला सेमीकंडक्टर मैन्युफैक्चरिंग प्लांट स्थापित करने के लिए MoU साइन किया गया है. हमने पिछले 4 साल में 55 लाख रोजगार का सृजन किया है. शाह ने कहा कि कर्नाटक को सिर्फ बीजेपी ही सुरक्षित रख सकती है. पीएफआई कैडरों को विशेष उपचार दिया गया, जबकि हमारी सरकार ने पीएफआई पर प्रतिबंध लगा दिया और देश विरोधी तत्वों पर लगाम लगाई जा रही है. वोट बैंक की राजनीति के कारण, पीएफआई को खुली छूट दी गई.


कांग्रेस ने लिंगायत को लेकर क्या किया है?


कांग्रेस पर आरोप लगाते हुए अमित शाह ने कहा, कांग्रेस ने लिंगायत को लेकर क्या किया है? इन्होंने इतिहास में सिर्फ 2 लिंगायत मुख्यमंत्री बनाए हैं, जिन्हें अपमानित कर बाहर निकाल दिया. कांग्रेस को यह बोलने का अधिकार नहीं है. बीजेपी ने सभी जाति को एक साथ लेकर चलने का काम किया है. 


उन्होंने कहा, जेडीएस में एचडी देवेगौड़ा के बाद पार्टी के अध्यक्ष कुमारस्वामी बने. हमारे यहां परिवारवाद के आधार पर अध्यक्ष, मुख्यमंत्री नहीं बदलते. बीजेपी मुख्य व्यवस्था में हमेशा परिवारवाद के खिलाफ है. कई जगहों पर हमारे कार्यकर्ता के परिवार के लोग चुनाव लड़ते हैं, इसका यह मतलब नहीं कि हम परिवारवाद करते हैं.


ये भी पढ़ें: PM Modi Kerala Visit: पीएम मोदी ने कोच्चि में किया पैदल मार्च, बोले- पहले की सरकारों ने हर सेक्टर में घोटाले किए