Karnataka Election 2023: कर्नाटक में 10 मई को विधानसभा चुनाव होने हैं. कर्नाटक में एक बार फिर बीजेपी ने कमल खिलाने के लिए धुआंधार प्रचार करना शुरू कर दिया है. कर्नाटक विधानसभा चुनाव 2023 के मद्देनजर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार (29 अप्रैल) से चुनावी बिगुल बजाने जा रहे हैं. इस दौरान प्रधानमंत्री दो दिनों में 6 रैलियां और दो रोड शो करेंगे. पीएम मोदी के अलावा कर्नाटक में बीजेपी के दिग्गज नेता अमित शाह, जगत प्रकाश नड्डा, राजनाथ, शिवराज सिंह चौहान और योगी आदित्यनाथ भी रोड शो और रैली करेंगे.


पीएम मोदी शनिवार (29 अप्रैल) को दो दिन के दौरे पर कर्नाटक पहुंच रहे है. प्रधानमंत्री अपने तय कार्यक्रम के अनुसार शनिवार सुबह 11 हुमनाबाद पहुंचेंगे. फिर दोपहर 1 बजे विजयपुरा और दोपहर 2.45 बजे कुडाची में रैली को संबोधित करेंगे. इन रैलियों के बाद पीएम मोदी शाम को बेंगलुरु जाएंगे, जहां वह मेगा रोड शो करेंगे. 


चुनाव में बाकी है बस 10 दिन 
प्रधानमंत्री मोदी की 30 अप्रैल की सुबह 11.30 बजे कोलार में जनसभा है. इसके बाद दोपहर 1.30 बजे रामनगर जिले के चन्नापटना में रैली करेंगे. रामनगर के बाद पीएम हासन के बेलूर जाएंगे जहां 3 बजकर 45 मिनट पर लोगों को संबोधित करेंगे. पीएम मोदी रविवार शाम टीपू सुल्तान के शहर मैसूर में होंगे. मैसूर में प्रधानमंत्री रोड शो के जरिए बीजेपी के लिए वोट मांगेंगे. 


कर्नाटक में पीएम मोदी की रैलियों की शुरुआत ऐसे वक्त पर हो रही है जब वोटिंग में महज 10 दिन बाकी है. ऐसे में बीजेपी को उम्मीद है कि उनका ये तुरुप का इक्का इस बार भी चुनावी बाजी को उसके पक्ष में पलट देगा. कर्नाटक में 224 सीटों वाली विधानसभा के लिए एक चरण में मतदान किया जाना है. चुनाव के परिणाम 13 मई को ​घोषित किये जाएंगे.  


ये भी पढ़ें- CBI ने 24 घंटे के अंदर TMC नेता अभिषेक बनर्जी को भेजा एक और नोटिस, कहा- सुप्रीम कोर्ट के अगले आदेश तक...