Sharad Pawar On Karnataka Assembly Election Result: कर्नाटक विधानसभा चुनाव के लिए 10 मई को मतदान हो चुका है. राज्य में 13 मई को चुनाव के नतीजे आने हैं. इससे पहले राजनीतिक माहौल पूरी तरह से बना हुआ है. अब राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) के नेता शरद पवार (Sharad Pawar) ने बड़ा बयान दिया है. उन्होंने गुरुवार (11 मई) को दावा किया है कि इस बार राज्य में कांग्रेस (Congress) की सरकार बन रही है. 


बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार गुरुवार को शरद पवार से मिलने पहुंचे थे. इस दौरान बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव भी उनके साथ मौजूद रहे. इस मुलाकात के बाद एनसीपी चीफ ने कहा कि देश के हालात को देखते हुए लोकतंत्र को बचाने के लिए मिलकर काम करना जरूरी है. ऐसा लगता है कि अगर हम मिलकर काम करेंगे तो देश को जिस विकल्प की जरूरत है, उसके लिए समर्थन मिलेगा.  


"कर्नाटक के लोग बीजेपी को हटा देंगे"


शरद पवार ने कहा कि कल कर्नाटक में चुनाव था. मेरी जानकारी के अनुसार, वहां के लोग बीजेपी को हटा देंगे और एक धर्मनिरपेक्ष सरकार चुनेंगे. उन्होंने कहा कि आज हमारी अच्छी मुलाकात हुई है. देश का आज जो माहौल है वो सब देखने के बाद देश की प्रजातंत्र को बचाने के लिए हमें मिलकर काम करने की आवश्यकता है और हम इसका समर्थन करते हैं. 


"सबकी सहमति हो रही है"


विपक्षी दलों को एकजुट करने का प्रयास कर रहे नीतीश कुमार ने कहा कि देश में बीजेपी जो कर रही है वो देश के हित में नहीं है इसलिए हम चाहते हैं कि सभी विपक्षी दल एक साथ हो इसके लिए हमने आज बातचीत की और सभी दलों से भी बातचीत हुई है, सबकी सहमति हो रही है. हम सब एक साथ बैठकर निर्णय लेंगे. आज बहुत अच्छी चर्चा हुई और अब देश के हित में सब कुछ होने जा रहा है.


ये भी पढ़ें:


SC Verdict on Shiv Sena: विपक्ष नो कॉन्फिडेंस मोशन लाया नहीं और उद्धव सरकार चली गई... महाराष्‍ट्र गवर्नर और स्‍पीकर पर क्‍या-क्‍या बोला सुप्रीम कोर्ट