नई दिल्ली: कर्नाटक में जैसे-जैसे चुनाव नजदीक आ रहे हैं वैसे-वैसे बीजेपी और कांग्रेस में बयानों जंग भी तेज होती जा रही है. आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा है. पीएम मोदी ने कहा है कि कांग्रेस वोट के लिए समाज को बांटने का काम करती है. पीएम मोदी ने कर्नाटक में त्रिशंकु विधानसभा की किसी भी संभावना से भी इनकार किया है.


समाज को जाति के जहर के नाम पर बांटने की कोशिश में हैं कांग्रेस- पीएम मोदी


कांग्रेस पर झूठ के सहारे चुनाव लड़ने का आरोप लगाते हुए पीएम मोदी कहा कि केंद्र सरकार कर्नाटक के विकास के लिए कोई कसर नहीं छोड़ेगी. उन्होंने कहा, "कांग्रेस झूठ, धन बल, जातीयता और भाई-भतीजावाद के आधार पर चुनाव लड़ते हैं. वे समाज को जाति के जहर के नाम पर बांटने की कोशिश में हैं. बीजेपी 'एक भारत श्रेष्ठ भारत' व 'सबका साथ सबका विकास' के मंत्र को मानती है."


पीएम मोदी ने आरोप लगाया कि त्रिशंकु विधानसभा के बारे में 'माहौल को बनाया जाना' सिर्फ कांग्रेस के शुभचिंतकों का प्रचार है, जो आगामी विधानसभा चुनावों में बदलाव चाहने वाले लोगों को भ्रमित करने के लिए है.


नरेंद्र मोदी एप के जरिए की बातचीत


कर्नाटक विधानसभा के 12 मई को होने वाले चुनावी मुकाबले में उतरने वाले बीजेपी उम्मीदवारों से नरेंद्र मोदी एप के जरिए बातचीत के दौरान पीएम मोदी ने कहा कि राज्य के समग्र विकास के लिए एक पूर्ण बहुमत की सरकार जरूरी है.


पीएम मोदी ने कहा, "कर्नाटक के लोगों ने राज्य में बदलाव का निर्णय लिया है, लेकिन कांग्रेस के शुभचिंतकों की तरफ से एक झूठ फैलाया जा रहा है. वे कांग्रेस के जरिए अपनी इच्छा पूरी करना चाहते हैं. इसलिए कह रहे हैं कि इस बार राज्य में त्रिशंकु विधानसभा होगी." उन्होंने कहा, "इस तरह का झूठ 2014 के लोकसभा चुनावों के दौरान भी फैलाया गया था. नतीजों के आने तक उन्होंने ऐसा किया. यह कुछ नहीं बल्कि बदलाव चाहने वाले लोगों को भरमानो की साजिश है."


वैश्विक स्तर पर बढ़ा देश को सम्मान 


पीएम मोदी ने आगे कहा, "केंद्र में 30 सालों के बाद हमें पूर्ण बहुमत की सरकार मिली और हमें फैसले लेने में नीतिगत अक्षमता से मुक्ति मिली और वैश्विक स्तर पर देश का सम्मान बढ़ा." उन्होंने कहा, "वे लोग साजिशें रच रहे हैं क्योंकि कर्नाटक के लोग दिल्ली के साथ हाथ मिलाकर विकास चाहते हैं. वे केंद्र सरकार के 2022 तक न्यू इंडिया के संकल्प में योगदान देना चाहते हैं."


पीएम मोदी ने योजनाओं के साथ तुलना करते हुए कहा, "कर्नाटक में 14,000 करोड़ रुपये के सड़क निर्माण कार्य प्रक्रिया में है. हमने चार सालों में कर्नाटक में 1,750 किमी राजमार्ग का निर्माण किया है, जबकि संप्रग ने सिर्फ इसका आधा निर्माण किया था." उन्होंने कहा कि सिद्धारमैया की अगुवाई वाली कर्नाटक सरकार अगर संकीर्ण राजनीति में शामिल नहीं रही होती और पूरा सहयोग दिया होता तो राज्य का इससे बेहतर विकास हो सकता था.


यह भी पढ़ें-


कर्नाटक: रोड शो में पीएम मोदी पर बरसे राहुल गांधी, कहा- ‘भ्रष्टाचारियों का साथ दे रही है सरकार’


जस्टिस जोसेफ को नियुक्त न करने पर बोली कांग्रेस- न्यायपालिका में दखल दे रही है सरकार


कांग्रेस का बड़ा आरोप, RSS के कहने पर जज लोया की मौत के मामले में SC में राजनीति से प्रेरित PIL दाखिल की गई