Chaos in Karnataka Assembly: कर्नाटक विधानसभा में बुधवार (19 जुलाई) को जोरदार हंगामा हुआ. इस दौरान बीजेपी के सदस्यों ने अध्यक्ष की कुर्सी की तरफ कागज फेंके. इसे लेकर अब कर्नाटक के गृह मंत्री डॉ. जी परमेश्वर ने बीजेपी पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा, "यह दुर्भाग्यपूर्ण है. हमने सदन में कुछ दिशानिर्देश, कुछ नियम बनाए हैं. सदन के नियम हैं. उन्हें वहां जाने और विरोध करने से कोई नहीं रोकता है."


जी परमेश्वर ने कहा कुछ बुनियादी अनुशासन है जिसका उन्हें (बीजेपी) पालन करना होगा. कुर्सी पर हमला करना कुछ ऐसा है जो हमने कर्नाटक विधानमंडल में इससे पहले नहीं देखा है. यह दुर्भाग्यपूर्ण है और हम स्पीकर से भी इस पर कार्रवाई करने की अपील करते हैं. अगर इसे जाने दिया गया तो मुझे नहीं लगता कि सबकुछ ठीक से चलेगा."


पूर्व सीएम बोम्मई का बयान


वहीं, कर्नाटक विधानसभा से 10 बीजेपी विधायकों के निलंबन पर कर्नाटक के पूर्व सीएम बोम्मई ने कहा, "यह लोकतंत्र के लिए काला दिन है. आज लोकतंत्र की हत्या हुई. 10 बीजेपी विधायकों को उनके छोटे से आंदोलन के लिए निलंबित कर दिया गया है. हम निलंबित विधायकों के अधिकार के लिए लड़ेंगे. 


इन 20 विधायकों को किया निलंबित


दरअसल, कर्नाटक विधानसभा अध्यक्ष यूटी खादर ने विधानसभा हॉल में हुए हंगामे पर एक्शन लेते हुए बीजेपी के 10 विधायकों को निलंबित कर दिया. इन विधायकों में धीरज मुनिराज, उमानाथ कोटियन, अरविंद बेलाड, यशपाल सुवर्णा, वेदव्यास कामथ, आर अशोक, सुनील कुमार, अरागा ज्ञानेंद्र, भरत शेट्टी और अश्वथनारायण शामिल हैं. 


ये भी पढ़ें: 


Monsoon Session: मानसून सत्र से पहले सर्वदलीय बैठक, विपक्ष की मांग पर केंद्र सरकार मणिपुर के मुद्दे पर चर्चा के लिए तैयार