Karnataka Auto Ban: कर्नाटक में तीन दिनों के भीतर ओला, उबर और रैपिडो के ऑटो बंद हो जाएंगे. इन कंपनियों को अपने एप से ऑटो का सेक्शन हटाने को कहा गया है. राज्य के ट्रांसपोर्ट डिपार्टमेंट ने यह ऑर्डर जारी किया है, जिसमें कि इन कंपनियों द्वारा दिए गए ऑटो सर्विसेज को ऑन डिमांड ट्रांसपोर्टेशन टेक्नोलॉजी एक्ट 2016 के अंतर्गत तहत करार दिया गया है. साथ ही कंपनियों से रिपोर्ट भी मांगी गई है.


बेंगलुरु में 2 किलोमीटर के लिए 30 रुपये फिक्स किए गए


ट्रांसपोर्ट डिपार्टमेंट ने इस कदम के लिए कम्यूटर्स का हवाला देते हुए कहा कि उन्हें लोगों से कई शिकायत मिली कि किस तरह ये प्लेटफार्म केवल 2 किलोमीटर के लिए भी मिनिमम चार्ज 100 रुपये ले रहे हैं, जबकि बेंगलुरु में 2 किलोमीटर के लिए 30 रुपये फिक्स किए गए है. इसके बाद हर किलोमीटर पर 15 रुपये लिए जा रहे हैं.


ऑटो यूनियन क्या करेगा?


परिवहन विभाग का यह भी कहना कि इन कंपनियों को लाइसेंस ऑटो के लिए नहीं सिर्फ टैक्सी के लिए दिया गया था. डिपार्टमेंट ने जल्द से जल्द ऑटो सर्विसेज को बंद करने का ऐलान किया है. वहीं टैक्सी के लिए सरकार द्वारा दिए तय किए गए रेट का पालन न करने पर कानूनी कार्रवाई करने की बात कही है. इस बीच अब ऑटो यूनियन ने फैसला किया है कि वो अपना एक Namma नाम का यात्री एप लॉन्च करेंगे.


नंदन नीलेकणी के बेकन फाउंडेशन के साथ मिलकर ऑटो ड्राइवर यूनियन कर्नाटक दिवस यानी 1 नवंबर को इसे लॉन्च करने की तैयारी कर रहा है. यूनियन का कहना है कि ये कंपनियां 40 प्रतिशत हमारा कमीशन खा लेती थी, ऐसे में  हम अपना एप लॉन्च कर सरकार द्वारा तय पैसे लोगों से लेंगे. 


यह भी पढ़ें-


Karnataka News: कर्नाटक बस की टिकटों पर महाराष्ट्र का चिह्न देख भड़के यात्री, सरकार ने दिया कार्रवाई का भरोसा


Court Order: कर्नाटक में तंबाकू खाने वालों की पॉकेट पर पड़ सकती है मार, जानिए हाई कोर्ट ने क्या कहा