बेंगलुरुः स्वतंत्रता सेनानी एच एस दोरेस्वामी पर भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) विधायक बी पी यत्नाल की 'अभद्र' टिप्पणी के बाद कर्नाटक विधानसभा में जमकर हंगामा हुआ. सोमवार को भारी हंगामे के साथ सत्ताधारी दल और विपक्ष के बीच आरोपों-प्रत्यारोपों का दौर चलता रहा. विपक्षी दलों ने सदन के अध्यक्ष के आसन के पास जाकर उक्त मुद्दे को उठाने की अनुमति मांगी, जिसके कारण कई बार सदन की कार्यवाही स्थगित करनी पड़ी.


विधानमंडल के संयुक्त सत्र में धन्यवाद प्रस्ताव ध्वनि मत से पारित कर दिया गया. बीजेपी विधायक यत्नाल ने हाल ही में कहा था कि दोरेस्वामी 'नकली स्वतंत्रता संग्राम सेनानी ' और 'पाकिस्तानी एजेंट' हैं. स्वतंत्रता सेनानी दोरेस्वामी की उम्र करीब 100 साल है.


नेता प्रतिपक्ष सिद्धरमैया की ओर से बिना पूर्व सूचना दिए मुद्दे को उठाने की मांग का सत्तारूढ़ बीजेपी ने विरोध किया. सदन में अध्यक्ष के आसन के पास विपक्षी दलों की ओर से नारे लगाए जाने के बीच मुख्यमंत्री येदियुरप्पा ने राज्यपाल के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर हुई चर्चा का उत्तर दिया.


यत्नाल की इन टिप्पणियों के बाद विपक्षी दलों ने उनकी कड़ी आलोचना की थी. कांग्रेस यत्नाल की विधानसभा सदस्यता समाप्त करने की मांग कर रही है. वहीं बीजेपी के कई नेता यत्नाल के समर्थन में उतर आए हैं.


हंगामा इतना जबरदस्त हुआ कि पक्ष और विपक्ष दोनों आमने सामने भिड़ गए. विधानसभा अध्यक्ष ने कई बार सदन की कार्यवाही स्थगित करनी पड़ी. हंगामा इतना ज्यादा होने लगा कि कार्यवाही दिन भर के लिए स्थगित करनी पड़ी.


पीएम मोदी के सोशल मीडिया छोड़ने के विचार पर विपक्ष हमलावर, जमकर दी नसीहत