Karnataka Bribe Case: कर्नाटक में कुछ दिनों पहले बीजेपी विधायक के बेटे को 40 लाख रुपये की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों पकड़ा गया था. इसके बाद से विधायक मदल वीरुपक्षप्पा फरार चल रहे थे. अब हाईकोर्ट से उन्हें गिरफ्तारी से पहले जमानत मिल गई तो कार्यकर्ताओं ने उनका एक हीरो के जैसा भव्य स्वागत किया. इस घटना का एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.


वीडियो में विधायक अपनी कार में बैठे हैं और आसपास लोगों का हुजूम लगा हुआ है. कार के साथ लोग नारे लगाते हुए चल रहे हैं. विधायक अपनी सनरूफ वाली कार में बैठे हैं, मुस्कुरा रहे हैं और हाथ हिलाकर लोगों का अभिवादन स्वीकार कर रहे. इस मौके पर पटाखे भी फोड़े गए. मदल वीरूपक्षप्पा के बेटे प्रशांत मदल को रिश्वत लेते हुए लोकायुक्त अधिकारियों ने गिरफ्तार कर लिया गया था और वीरूपक्षप्पा इस मामले में मुख्य आरोपी हैं.


क्या है मामला?


समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, विधायक का बेटा प्रशांत कुमार बेंगलुरु जल आपूर्ति और सीवरेज बोर्ड (BWSSB) का चीफ अकाउंट ऑफिसर था. प्रशांत को लोकायुक्त अधिकारियों ने कर्नाटक साबुन और डिटर्जेंट लिमिटेड (केएसडीएल) के ऑफिस से गिरफ्तार किया. ये कंपनी मैसूर सैंडल सोप बनाने के लिए फेमस है. कंपनी के ऑफिस से कम से कम नोटों से भरे हुए 3 बैग बरामद हुए. मदल विरुपक्षप्पा कर्नाटक के सोप्स एंड डिटरर्जेंट लिमिटेड के चेयरमैन थे.






इसके बाद उनके घर पर भी छापेमारी की गई जहां से नोटों का पहाड़ मिला. मामला बिगड़ने के बाद विधायक मदल ने चेयरमैन पद से इस्तीफा दे दिया. इसके बाद से ही वो फरार चल रहे थे. वहीं, यूथ कांग्रेस ने उनके लापता होने के पोस्टर पूरे राज्य में चिपका दिए. कर्नाटक में अगले कुछ महीनों में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं. ऐसे में कांग्रेस ने बोम्मई सरकार के ऊपर भ्रष्टाचार का आरोप लगाया है.


ये भी पढ़ें: Karnataka: कर्नाटक में 40 लाख रुपये की रिश्वत लेते पकड़ा गया BJP विधायक का अधिकारी बेटा, लोकायुक्त ने की कार्रवाई