Karnataka BJP Bribe: कर्नाटक में विधानसभा चुनावों की तैयारियों में लगी बीजेपी को झटका लग सकता है. दरअसल, पार्टी के विधायक के अधिकारी बेटे को 40 लाख रुपये की रिश्वत लेते हुए लोकायुक्त अधिकारियों ने गिरफ्तार कर लिया है. इस विधायक का नाम मदल विरुपक्षप्पा है और वो दावणगेरे जिले के चन्नागिरी से विधायक हैं. इसके अलावा मदल केएसडीएल के अध्यक्ष भी हैं.


समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, विधायक का बेटे बेटे का नाम प्रशांत कुमार है और वो बेंगलुरु जल आपूर्ति और सीवरेज बोर्ड (BWSSB) का चीफ अकाउंट ऑफिसर है. प्रशांत को लोकायुक्त अधिकारियों ने कर्नाटक साबुन और डिटर्जेंट लिमिटेड (केएसडीएल) के ऑफिस से गिरफ्तार किया है. ये कंपनी मैसूर सैंडल सोप बनाने के लिए फेमस है. कंपनी के ऑफिस से कम से कम नोटों से भरे हुए 3 बैग बरामद हुए हैं.


प्रशांत के खिलाफ दर्ज हुई शिकायत


विधायक मदल विरुपक्षप्पा कर्नाटक के सोप्स एंड डिटरर्जेंट लिमिटेड के चेयरमैन हैं. लोकायुक्त सूत्रों के अनुसार, एक व्यक्ति ने प्रशांत के खिलाफ एक हफ्ते पहले शिकायत दर्ज कराई थी. युवक ने गुरुवार को सुबह शिकायत में आरोप लगाया था कि विधायक के बेटे 81 लाख रुपये रिश्वत की मांग कर रहे हैं. इसी शिकायत पर कार्रवाई करते हुए लोकायुक्त ने जाल बिछाया और प्रशांत को रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया. प्रशांत के पास से 40 लाख रुपये पकड़े गए हैं.


लोकायुक्त ने बिछाया जाल


मामले की शिकायत दर्ज होने के बाद लोकायुक्त के अधिकारियों ने एक जाल बिछाया, जिसमें प्रशांत फंस गया. लोकायुक्त अधिकारी का कहना है कि केएसडीएल के अध्यक्ष विरुपक्षप्पा की ओर से कच्चे माल की खरीद के लिए पैसा प्राप्त किया गया था. शाम 6.45 बजे जाल बिछाया गया. केएसडीएल के अध्यक्ष और पैसे लेने वाले आरोपी पिता और पुत्र हैं.


ये भी पढ़ें: Amit Rattan Remand: दो मार्च तक पुलिस रिमांड में भेजे गए AAP विधायक अमित रतन, रिश्वत मामले में हैं आरोपी