नई दिल्ली: महाराष्ट्र के कांग्रेस नेता और कैबिनेट मंत्री अशोक चव्हाण का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है. वीडियो में अशोक चव्हाण कहते हुए नजर आ रहे हैं कि कांग्रेस शिवसेना की सरकार में इसलिए शामिल हुई क्योंकि मुस्लिम समुदाय ने ज़ोर दिया कि अगर वो सरकार में शामिल नहीं होते हैं तो बीजेपी सत्ता में आ जाएगी. अशोक चव्हाण का ये वीडियो नांदेड़ में नागरिकता कानून के खिलाफ एक रैली का बताया जा रहा है.


वीडियो में अशोक चव्हाण कह रहे हैं, ''हमने मुसलमान भाइयों के कहने पर महाराष्ट्र में शिवसेना के साथ सरकार बनाई है. मुस्लिमों का कहना था कि बीजेपी हमारी सबसे बड़ी दुश्मन है. इसलिए बीजेपी को सत्ता से रोकने के लिए शिवसेना के साथ सरकार बनानी चाहिए.''


चव्हाण ने आगे कहा, 'राज्य हमारा है. सरकार महाराष्ट्र में अपनी बनी है. बीजेपी को महाराष्ट्र में सत्ता से रोकने के लिए हम इस सरकार में शामिल हुए हैं. इसी लिए हमनें मुस्लिम भाइयों के कहने पर महाराष्ट्र में सरकार बनाई है और जब तक महाराष्ट्र में हमारी सरकार है तब तक हम यहां सीएए को लागू नहीं होने देंगे."


चव्हाण के बयान पर हमलावर हुई बीजेपी, कहा- नाम बदल ले कांग्रेस
बयान के बाद चव्हाण को हर तरफ से आलोचना का सामना करना पड़ रहा है. बीजेपी नेता किरीट सोमैया के बाद कर्नाटक बीजेपी ने अशोक चव्हाण पर निशाना साधा है. बीजेपी नेता किरीट सोमैया के बाद अब कर्नाटक बीजेपी ने चव्हाण पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा, "महाराष्ट्र कांग्रेस नेता अशोक चव्हाण ने स्वीकार किया है कि उनकी पार्टी ने शिवसेना के साथ सरकार बनाने से पहले मुसलमानों से इजाजत ली. अब समय आ गया है कि कांग्रेस अपना नाम बदलकर इंडियन कांग्रेस मुस्लिम लीग रख ले." कर्नाटक बीजेपी ने कहा, क्या कांग्रेस ने गठबंधन करने से पहले इमरान खान से भी इजाजत ली थी."






वहीं इससे पहले अशोक चव्हाण के बयान के बाद बीजेपी ने सीएम उद्धव ठाकरे पर जमकर निशाना साधा है. बीजेपी ने सवाल उद्धव ठाकरे से सवाल करते हुए कहा, "क्या यही बाला साहेब का हिंदुत्व है. जिसकी बात शिवसेना करती थी. आखिर उद्धव ठाकरे सरकार बनाने के बाद इतने मजबूर क्यों हैं."


ये भी पढ़ें


'भारत की अवधारणा' पर सैफ ने उठाया सवाल, तो इस बीजेपी नेता ने उनके बेटे तैमूर को लेकर कही ये बात


JNU को लेकर RTI से हुआ बड़ा खुलासा, 82 छात्रों की नेशनलिटी का नहीं है रिकॉर्ड