B S Yediyurappa Helicopter Landing: कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा सोमवार (6 मार्च) सुबह राज्य के कलबुर्गी जिले में हेलिकॉप्टर की लैंडिंग फेल होने के बाद बाल-बाल बच गए. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, हेलीपैड पर बहुत ज्यादा कचरा फैला हुआ था और जिस दौरान पायलट ने लैंडिंग की कोशिश की तो प्लास्टिक की पॉलीथिन हवा में उड़ने लगी.


हवा में कचरे के उड़ने के कारण हेलिकॉप्टर की लैंडिंग नहीं करवा जा सकती थी. ऐसे में पायलट ने लैंडिंग को तुरंत कैंसिल कर दिया. इसके बाद, हेलिकॉप्टर वापस ऊपर की ओर चला गया और काफी देर तक हवा में ही मंडराता था. इस दौरान अधिकारियों ने हेलीपैड को तुरंत साफ करवाया. बाद में हेलिकॉप्टर ने सुरक्षित लैंडिंग की.






सामने आया घटना का वीडियो


समाचार एजेंसी एएनआई ने इस पूरी घटना का वीडियो भी ट्विटर पर शेयर किया है. इस वीडियो में देखा जा सकता है कि जैसे ही हेलिकॉप्टर हेलीपैड के नजदीक आता है तो अचानक से ही सारा कचरा हवा में उड़ने लगता है और पायलट की विजिबिलिटी भी इससे प्रभावित होती है. प्लास्टिक की पॉलीथिन हेलिकॉप्टर के काफी नजदीक पहुंच जाती है. ऐसे में अगर लैंडिंग करवाई जाती तो बड़ा हादसा भी हो सकता था. पायलट की सूझबूझ से हादसा टल गया.


रैली के लिए पहुंचे थे येदियुरप्पा


मिली जानकारी के अनुसार, बीजेपी नेता बीएस येदियुरप्पा भारतीय जनता पार्टी की विजय संकल्प रैली में शामिल होने के लिए यहां आए थे. कर्नाटक में विधानसभा चुनाव के मद्देनजर वो लगातार प्रचार में लगे हुए हैं. राज्य में अमित शाह और प्रधानमंत्री मोदी भी कई बड़ी रैलियां कर चुके हैं.


ये भी पढ़ें- Ayodhya Mosque Construction: रमजान के बाद शुरू होगा अयोध्या की मस्जिद का निर्माण! जानें अस्पताल, रिसर्च सेंटर और क्या-क्या बनेगा