बेंगलुरू: कर्नाटक में पांच दिसंबर को 15 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव होने वाले हैं. इन 15 सीटों के विधायकों ने बागी होकर कुमारस्वामी की सरकार को गिराने में अहम भूमिका निभाई थी. इन्हीं 15 सीटों में होसकोटे भी एक सीट है. इस सीट पर बीजेपी, कांग्रेस और जेडीएस समर्थित निर्दलीय उम्मीदवार के बीच त्रिकोणीय मुकाबला है.


सत्तारूढ़ बीजेपी ने अयोग्य ठहराए गए कांग्रेस के पूर्व विधायक एमटीबी नागराज को अपना उम्मीदवार बनाया है. वहीं कांग्रेस ने हेब्बल के विधायक बी सुरेश की पत्नी पद्मावती को प्रत्याशी चुना है. जेडीएस ने अपना उम्मीदवार नहीं उतारने का फैसला किया है लेकिन बीजेपी से बागी होकर निर्दलीय चुनाव लड़ने वाले सरत बाचेगौड़ा को समर्थन देने का ऐलान किया है.


वहीं सबकी नजर इस वक़्त बीजेपी के प्रत्याशी एमटीबी नागराज पर है. नागराज ने चुनाव आयोग को जो जानकारी दी है उसके मुताबिक, उनके पास अभी 1223 करोड़ रुपये की संपत्ति है. कांग्रेस-जेडीएस के गठबंधन वाली सरकार में मंत्री रहे नागराज की पिछले 18 महीने में 185 करोड़ की संपत्ति बढ़ी है. एमटीबी नागराज ने चुनावी हलफनामे में बताया है कि उनकी संपत्ति 18 महीने में 185.7 करोड़ रुपये की बढ़ोतरी हुई है. हलफनामे के मुताबिक अप्रैल 2018 में उनकी कुल संपत्ति 1063 करोड़ रुपये थी.


असदुद्दीन ओवैसी ने PM मोदी से पूछा- इतनी मोहब्बत है बांग्लादेश से कि आदिवासियों की जमीन छीन ली!


नागराज के पास प्राडो, फॉर्च्यूनर, बेंज, बोलेरो, लैंड रोवर और एक आई10 कार है जिनकी कुल कीमत 2.54 करोड़ रुपये है, वहीं उनकी पत्नी के नाम 1.72 करोड़ रुपये कीमत की पोर्श कार है.


कर्नाटक में कांग्रेस जेडीएस कि गठबंधन सरकार गिराने में नागराज समेत 16 अन्य विधायकों का अहम रोल रहा. दलबदल, विरोधी कानून के तहत कर्नाटक विधानसभा स्पीकर रमेश कुमार ने एमटीबी नागराज समेत सभी बागियों को अयोग्य करार दिया था. इन विधायकों ने सुप्रीम कोर्ट में इस फैसले को चुनौती दी. शीर्ष अदालत ने स्पीकर के फैसले को सही ठहराया. हालांकि उन्हें चुनाव लड़ने की इजाजत दे दी.


राजस्थान निकाय चुनाव रिजल्ट: कांग्रेस ने बीजेपी को दी पटखनी, 44 में से 25 निकायों पर मारी बाजी