बेंगलुरूः कर्नाटक में 15 विधानसभा सीटों के उपचुनावों की मतगणना सोमवार को होगी. इस चुनाव के नतीजों से चार महीने पुरानी येदियुरप्पा सरकार के भाग्य का फैसला होगा. उप चुनाव में बीजेपी को कम से कम छह सीटें जीतनी होगी, जिससे सदन में बहुमत बरकरार रहे.


इस बीच जीत के लिए प्रार्थना करने मुख्यमंत्री बी एस येदियुरप्पा मंदिर गए और भगवान मंजूनाथ का आशीर्वाद लिया. मंत्रोच्चारण के बीच येदियुरप्पा ने चुनावों में अपनी पार्टी बीजेपी की जीत और अगले साढ़े तीन वर्ष का कार्यकाल सफलतापूर्वक पूरा करने के लिए विशेष पूजा-अर्चना की.


इस दौरान कर्नाटक के ग्रामीण विकास मंत्री के एस ईश्वरप्पा भी मंदिर गए और विशेष पूजा की. वहीं जेडीएस के नेता और पूर्व प्रधानमंत्री एच डी देवगौड़ा ने भी शिरडी के साई बाबा मंदिर पहुंचकर पूजा की. उनके साथ पार्टी के विधान परिषद् सदस्य टी ए श्रवण मौजूद थे.


निर्भया रेप केस: तिहाड़ जेल ने जल्लाद के लिए अन्य जेलों से साधा संपर्क


बता दें कि बीजेपी के पास मौजूदा समय में 105 विधायक है, जिसमें एक निर्दलीय विधायक भी शामिल है. कांग्रेस की आंख भी नतीजों पर टिकी है, क्योंकि इसके नेता जेडीएस के साथ फिर से गठजोड़ का संकेत दे रहे हैं. कांग्रेस नेता बी.के.हरिप्रसाद ने कहा कि नतीजों से बहुत सी चीजें बदल जाएंगी.


गौरतलब है कि येदियुरप्पा के सत्ता में आने से पहले कांग्रेस-जेडीएस की सरकार कांग्रेस के 14 व जेडीएस के तीन विधायकों के इस्तीफे से गिर गई थी. सभी बागी विधायकों को पूर्व विधानसभा अध्यक्ष ने अयोग्य करार दे दिया. अब 15 सीटों पर उपचुनाव कराए गए हैं. दो सीटों के लिए हाईकोर्ट में मुकदमा चल रहा है.


दिल्ली अग्निकांड: जिंदा बचे व्यक्ति ने सुनाई खौफनाक हादसे की दास्तां


Delhi Fire: पिता की तलाश करते करते बेहाल हुई महिला, रो-रो कर हुआ बुरा हाल