बेंगलुरु: कर्नाटक में बहुप्रतीक्षित कैबिनेट विस्तार आज होगा. आज सुबह 10.30 बजे राजभवन में शपथग्रहण समारोह होगा. आज होने वाले कैबिनेट विस्तार से पहले इसमें शामिल होने वाले मंत्रियों की संख्या को लेकर संशय बरकरार है. राज्य के मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने कैबिनेट में शामिल होने वाले विधायकों की संख्या के मामले में गेंद बीजेपी के केंद्रीय नेतृत्व के पाले में डाल दी.


बीजेपी केंद्रीय नेतृत्व ने मिलेगी जानकारी- येदियुरप्पा


येदियुरप्पा ने कलबुर्गी जिले के बीजेपी मुख्यालय में कहा कि जल्द ही स्थिति स्पष्ट होगी जब हमें दिल्ली (बीजेपी केंद्रीय नेतृत्व) से इस बारे में सूचना मिलेगी. उन्होंने यह टिप्पणी पत्रकारों के उस सवाल पर की जिसमें पूछा गया था कि क्या संभावित 13 मंत्रियों में कांग्रेस-जनता दल (सेकुलर) की सरकार गिराने में मदद करने वाले और बीजेपी के टिकट पर निर्वाचित होकर दोबारा विधानसभा पहुंचे 10 विधायक भी शामिल हैं?


राजभवन में होगा शपथग्रहण समारोह


हालांकि, मुख्यमंत्री ने स्पष्ट किया कि गुरुवार को सुबह 10 बजकर 30 मिनट पर राजभवन में शपथग्रहण समारोह होगा. येदियुरप्पा ने रविवार को कहा था कि ‘‘10+3’’ विधायक छह फरवरी को शपथ ग्रहण करेंगे. उनका संकेत साफ था कि कांग्रेस-जनता दल (सेकुलर) से टूटने के बाद बीजेपी के टिकट पर जीत कर विधानसभा पहुंचे 11 विधायकों में 10 को ही मंत्रिमंडल में शामिल किया जाएगा. हालांकि, पहले उन्होंने सभी को मंत्री बनाने का वादा किया था.


यह भी पढ़ें-

ABP Opinion Poll: किसको चुनेगी दिल्ली-किसके सिर सजेगा दिल्ली का ताज, जानें सबसे ताज़ा ओपिनियन पोल के आंकड़े


राहुल की मोदी पर आपत्तिजनक टिप्पणी, कहा- युवा डंडा मारेंगे, अमित शाह के भाषण को बताया ‘कूड़ा’