Flood Affected Area in Karnataka: कर्नाटक (Karnataka) के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई (Chief Minister Basavaraj Bommai) ने मंगलवार को राज्य के बाढ़ प्रभावित इलाकों (Flood Affected Area) की समीक्षा की है. कर्नाटक में इस वक्त कई जिलों में बाढ़ (Flood) के हालात बने हुए हैं. यहां तक कि निचले इलाकों में कई जगह भूस्खलन (Landslide) से मुख्य हाईवे प्रभावित हुए हैं.


मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने कोडागु समेत उत्तरी कर्नाटक और तटीय कर्नाटक में बारिश और बाढ़ से हुए नुकसान की समीक्षा की है. मुख्यमंत्री ने कहा कि "बाढ़-बारिश से हुए नुकसान का सर्वेक्षण का पहला दौरा पूरा हो गया है और रिपोर्ट उपलब्ध कराई जाएगी. राहत कार्यों के लिए धन की कोई कमी नहीं है. तत्काल मरम्मत और राहत कार्यों के लिए 730 करोड़ रुपये उपलब्ध हैं."


सुरक्षित जगहों पर पहुंचाए जा रहे लोग


मुख्यमंत्री ने कहा कि भूकंप क्षेत्रों में रहने वाले लोगों को सुरक्षित जगहों पर जाने के लिए मनाया जा रहा है. वहीं नदी के किनारे रहने वाले लोगों को सुरक्षित जगहों पर पहुंचाया जा रहा है. राज्य में इस वक्त कई नदियां लगातार बारिश के कारण उफान पर हैं और खतरे के निशान से ऊपर बह रही हैं. यहीं कारण है कि ऐसी जगहों पर प्रशासन ने बाढ़ का अलर्ट दे दिया है.


उफान पर बह रही घटप्रभा नदी 


मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने मेंगलुरु के सोमेश्वर उल्लाल का भी दौरा किया जहां ऊंची उठ रही समंदर की लहरों में पूरी सड़क धस गई है. यहां तक की कई घर भी समंदर में बहने के हालात में है. कर्नाटक के बेलगावी में घटप्रभा नदी उफान पर बह रही है और वहीं नदी के ऊपर बने पुल पर लोग लापरवाह बने हुए हैं और अपने वाहन को ले जा रहे हैं.


भारी बारिश से मकान का छज्जा गिरा


विजयापुरा (Vijayapura) में भारी बारिश (Heavy Rain) के चलते मकान का छज्जा गिर गया है. फिलहाल गनीमत यह रही कि किसी प्रकार का जान-माल का नुकसान नहीं हुआ. घाट इलाकों में लैंडस्लाइड (Landslide) के कारण घंटों तक ट्रैफिक रुका रहा. कुछ इसी तरह के हालात कर्नाटक (Karnataka) के कई जिलों में दिखाई दे रहें हैं जहां पर भारी बारिश के कारण लोगों की जिंदगी अस्त व्यस्त हो गई है.


इसे भी पढ़ेंः
National Emblem Unveiling Row: नए अशोक स्तंभ को लेकर छिड़ा है राजनीतिक विवाद, जानिए इतिहासकारों ने क्या कहा?


Terrorist Attack: जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर में आतंकी हमला, एक जवान शहीद और 2 जख्मी