नई दिल्लीः लोकसभा चुनाव 2019 से पहले कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को कर्नाटक के मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी का साथ मिला है. उन्होंने कहा कि मैं चाहता हूं कि राहुल गांधी देश के प्रधानमंत्री बनें. इस दौरान उन्होंने जोड़ा कि इस बात से मेरे पिता और पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवगौड़ा भी सहमत हैं.


हाल ही में उन्होंने कहा था कि विपक्षी खेमें से राहुल गांधी ही क्यों प्रधानमंत्री के उम्मीदवार हो सकते हैं? महागठबंधन में मायावती ममता बनर्जी के अलावे भी कई चेहरे हैं. कुमारस्वामी के इस बयान के बाद राज्य की राजनीति में हलचल शुरू हो गई थी. हालांकि बाद में कर्नाटक के मुख्यमंत्री ने कहा कि मेरे बयान को तोड़ मरोड़ कर पेश किया गया.


कुमारस्वामी ने कहा कि हमारी पार्टी इस बात को लेकर पूरी तरह से आश्वस्त है कि राहुल गांधी को प्रधानमंत्री बनना चाहिए. राहुल गांधी की क्षमता को लेकर कुमारस्वामी ने कहा कि मुझे भरोसा है कि वह पीएम मोदी का सामना करना सकते हैं.


पीएम मोदी को बताया कागजी शेर
कुमारस्वामी ने प्रधानमंत्री मोदी को कागजी शेर बताया जबकि राहुल गांधी को लेकर कहा कि वह एक गंभीर राजनेता हैं. कर्नाटक के मुख्यमंत्री ने पीएम मोदी की उपलब्धियों पर भी सवाल उठाए. उन्होंने कहा कि मोदी अच्छा बोलते हैं, खुद को अच्छे से लोगों के सामने रखते हैं, वह सोशल मीडिया का इस्तेमाल करते हैं लेकिन पिछले चार साल में उनकी उपलब्धि क्या है?


बता दें कि हाल ही में उत्तर प्रदेश में एसपी बीसपी ने आपस में गठबंधन कर कांग्रेस को अलग छोड़ दिया. सीटों के बंटवारे को लेकर बिहार में भी कुछ ऐसा ही हाल चल रहा है. सूबे में आरजेडी के नेता तेजस्वी यादव कांग्रेस के साथ मोलभाव करने में जुटे हुए हैं.


बीजेपी नेता पंकजा ने पिता गोपीनाथ मुंडे की हत्या की खबरों को किया खारिज


मोदी-योगी, एसपी-बीएसपी का तिलिस्म तोड़ पाएंगी प्रियंका गांधी