CID Arrest ADGP Officer: कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने कर्नाटक में पुलिस उप निरीक्षक भर्ती घोटाले (PSI Recruitment Scam) को लेकर सोमवार को भारतीय जनता पार्टी (BJP) पर निशाना साधा. राहुल ने कहा कि निष्पक्ष जांच के लिए मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई को बर्खास्त किया जाना चाहिए. उन्होंने ट्वीट किया, 'भाजपा के भ्रष्टाचार और 'नौकरियों की बिक्री' ने कर्नाटक में हजारों युवाओं के सपनों को बर्बाद कर दिया है. मुख्यमंत्री इस वक्त गृह मंत्री भी हैं, उन्हें बर्खास्त किया जाना चाहिए ताकि निष्पक्ष जांच हो सके '


राहुल गांधी ने सवाल किया, 'प्रधानमंत्री ने कोई कार्रवाई क्यों नहीं की? क्या यह भाजपा का 'सब खाएंगे, सबको खिलाएंगे' वाला क्षण है?' पुलिस उपनिरीक्षक भर्ती घोटाला प्रकरण के सिलसिले में कर्नाटक अपराध जांच विभाग (सीआईडी) ने सोमवार को अतिरिक्त महानिदेशक (एडीजीपी) रैंक के एक अधिकारी को गिरफ्तार किया. जिस समय यह घोटाला हुआ, अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक अमृत पॉल भर्ती विभाग का नेतृत्व कर रहे थे. इसके बाद बड़े पैमाने पर अनियमितताएं सामने आने के बाद वरिष्ठ आईपीएस अधिकारी का तबादला एडीजीपी, आंतरिक सुरक्षा प्रभाग के पद पर कर दिया गया था.


परीक्षा में शामिल छात्र कीओएमआर हो गई थी लीक
एशिया नेट न्यूज के मुताबिक कर्नाटक विधानसभा में इस परीक्षा भर्ती घोटाले का मुद्दा उठा इसके बाद सरकार ने इस मामले की जांच करवाने का फैसला किया था. एक अभ्यर्थी की ओएमआर शीट लीक हो गई थी. इस अभ्यर्थी ने 130 में से केवल 21 सवालों के जवाब ही लिखे थे और उस परीक्षार्थी की सातवीं रैंक आई थी.  एक सप्ताह बाद परीक्षा में शामिल हुए वीरेश की ओएमआर (ऑप्टिकल मार्क रीडिंग) उत्तर पुस्तिका लीक हो गई थी। इस बात का अनुमान लगाया गया कि अभ्यर्थी ने परीक्षा में अपनी रैंक बदलने के लिए किसी को भुगतान किया। इसके बाद हुई जांच में कई चौंकाने वाले घोटाले सामने आए. जिससे सत्ताधारी पार्टी को कटघरे में खड़ा होना पड़ा.


एडीजीपी रैंक के अधिकारी की गिरफ्तारी से राज्य में हड़कंप
कर्नाटक में एडीजीपी रैंक के अधिकारी (Karnatak ADGP Rank Officers) की गिरफ्तारी ने सूबे के राजनीतिक हलकों में भूकंप ला दिया है. फिलहाल सूत्रों की मानें तो इस घोटाले (Scam) का पर्दाफाश होते ही कई और मामलों के घोटाले उजागर होने की उम्मीदें हैं. एडीजीपी रैंक के अधिकारी पॉल को लगातार पांचवीं बार सीआईडी (CID) के सामने पेश किया गया जैसे ही ये साहित हुए कि पॉल घोटाले में शामिल हैं उन्हें गिरफ्तार किया गया है. 


यह भी पढ़ेंः
Maharashtra: 'ये विद्रोह नहीं बल्कि शिवसेना के स्वाभिमान की लड़ाई है',  केसरकर ने उद्धव को दी बीजेपी से गठबंधन की सलाह


Maharashtra Crisis: आदित्य ठाकरे की बागी विधायकों को चुनौती, इस्तीफा देकर चुनाव लड़कर दिखाएं