Karnataka News: कर्नाटक (Karnataka) के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई (Chief Minister Basavaraj Bommai) ने शनिवार को हुबली एयरपोर्ट (Hubballi airport) पर मीडियाकर्मियों से बात करते हुए राज्य में चल रहे पीएम आवास योजना (PM Awas Yojana) के व्यापक स्परूप की जानकारी दी. इस दौरान उन्होंने कहा कि कर्नाटक में पीएम आवास योजना के तहत लगभग 18 लाख घर बनाए जा रहे हैं.


उन्होंने कहा कि पीएम आवास योजना के तहत निचले इलाकों में रहने वालों के लिए घर बनाने को प्राथमिकता दी जाएगी. पिछली सरकार के दौरान तकनीकि गलतियों के कारण 18 लाख घरों का आवंटन रुका हुआ था. इसे अब ठीक करके अपलोड किया जा रहा है. वहीं राज्य में विभिन्न योजनाओं के तहत घरों का निर्माण किया जा रहा है.


बाढ़ से राहत और बचाव अभियान की समीक्षा


बसवराज बोम्मई ने बताया है कि भारी बारिश के बाद बाढ़ प्रभावित इलाकों में कर्नाटक के कई मंत्रियों ने राहत और बचाव अभियान की समीक्षा के लिए दौरा किया है. उनका कहना है कि उन्हें बीदर, बेलगावी और रायचूर जिलों से बाढ़ को लेकर रिपोर्ट मिली है. जिसके बाद आवश्यक आदेश जारी किए गए हैं.


अधिकारियों को दिए गए निर्देश


उन्होंने कहा, जलाशयों से पानी छोड़े जाने की स्थिति में नदियों का जलस्तर बढ़ रहा है. जिससे कुछ नदियां खतरे के निशान के ऊपर पहुंच गई हैं. ऐसे में अधिकारियों को निर्देश दिया गया है कि निचले इलाकों और नदी के किनारे रहने वाले लोगों को सुरक्षित स्थानों पर निकाला जाए. 


बता दें कि बीते कुछ दिनों से कर्नाटक (Karnataka) में लगातार हो रही बारिश (Heavy Rain) के कारण सड़क, पुल, बिजली के खंभों, स्कूलों और प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों को काफी नुकसान पहुंचा है. ऐसे में सीएम ने कहा है कि मकान गिरने की स्थिति में तत्काल 10 हजार रुपये का मुआवजा दिया जा रहा है. वहीं घरों को हुए नुकसान के आधार पर 5 लाख, 3 लाख और 50,000 रुपये तक का मुआवजा दिया जा रहा है.


इसे भी पढ़ेंः
BJP Vice President Candidate: जगदीप धनखड़ एनडीए के उपराष्ट्रपति पद के उम्मीदवार बनें, जेपी नड्डा ने किया एलान


Vice President Election 2022: 'किसान पुत्र अपनी विनम्रता के लिए जाने जाते हैं', पीएम मोदी ने जगदीप धनखड़ को दीं शुभकामनाएं