बेंगलुरू: कर्नाटक के मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने आज कैबिनेट विस्तार किया. उन्होंने 26 जुलाई को मुख्यमंत्री पद संभालने के बाद पहली बार कैबिनेट विस्तार किया है. पिछले दिनों येदियुरप्पा ने बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह से मुलाकात की थी. जिसके बाद उन्होंने दावा किया था कि जल्द ही कैबिनेट विस्तार किया जाएगा.


राज्यपाल वजुभाई वाला ने सुबह करीब साढ़े दस बजे राजभवन में 17 नये मंत्रियों को पद और गोपनीयता की शपथ दिलायी. जिन विधायकों को मंत्री पद की शपथ दिलाई गई उनमें निर्दलीय विधायक एच नागेश भी शामिल हैं. एच नागेश कुमारस्वमी सरकार में भी मंत्री थे, लेकिन आखिरी समय में उन्होंने इस्तीफा दे दिया था और मुंबई चले गए थे जहां वे बागी विद्यायको के साथ ठहरे थे.





अन्य मंत्रियों में गोविंद करजोल, अश्वथ नारायण सी. एन., लक्ष्मण सावदी, के. एस. ईश्वरप्पा, आर. अशोक, जगदीश शेट्टार, बी. श्रीरामुलु और एस. सुरेश कुमार, वी. सोमन्ना, सी. टी. रवि, बसवराज बोम्मई, कोटा श्रीनिवास पुजारी, जे. सी. मधु सीमी, सी. सी. पाटिल, एच. नागेश, प्रभु चौहान और शशिकला जोले अन्नासाहेब आदि शामिल हैं.


विपक्षी कांग्रेस और जेडीएस ने कैबिनेट विस्तार में देरी को लेकर बीजेपी पर निशाना साधा और सरकार के ‘‘अस्तित्व’’ पर भी सवाल उठाए. कांग्रेस ने दावा किया था कि येदियुरप्पा का एक सदस्यीय मंत्रिमंडल ‘राष्ट्रपति शासन ’ जैसा लगता है.