बेंगलुरुः कर्नाटक के मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने राजधानी बेंगलुरु के निवासियों को चेतावनी दी है कि अगर वो चाहते हैं कि दोबारा लॉकडाउन न लगाया जाए तो उन्हें सरकार का सहयोग करना होगा और नियमों का पालन करना होगा. शहर में कोरोना संक्रमण के मामलों में आए उछाल के बाद आशंका जताई जा रही है कि एक बार फिर से लॉकडाउन लागू किया जा सकता है. सीएम ने कहा कि वो शुक्रवार को इस बारे में चर्चा करेंगे और तय करेंगे कि क्या कड़े कदम उठाए जाने की जरूरत है.


बेंगलुरु के सभी विधायकों और मंत्रियो की बैठक आज


गुरुवार 25 जून को मीडिया से बात करते हुए येदियुरप्पा ने कहा कि उनकी सरकार वायरस पर लगाम लगाने के लिए सभी प्रयास कर रही है. उन्होंने कहा, “कोरोना महामारी बढ़ रही है. हम पूरी कोशिश कर रहे हैं और हमने कुछ इलाकों को सील भी किया है.”


येदियुरप्पा ने साथ ही बताया कि उन्होंने शुक्रवार को इस मसले पर चर्चा के लिए सर्वदलीय बैठक भी बुलाई है. सीएम ने बताया, “कल (शुक्रवार) दोपहर को मैंने बेंगलुरु से सभी पार्टियों के विधायकों और शहर के मंत्रियों की बैठक बुलाई है, जिनमें उनकी राय ली जाएगी और कड़े कदम उठाए जाएंगे.”


शहर में अचानक बढ़े मामलों के बीच राज्य के स्वास्थ्य मंत्री बी श्रीरामुलु ने कहा था कि अगर हालात इसी तरह बने रहे तो सरकार शहर में लॉकडाउन लगाने पर विचार कर सकती है. वहीं इसके बाद कई मंत्रियों ने कहा था कि शहर में दोबारा लॉकडाउन लागू करने का फैसला विशेषज्ञों की राय के बाद ही लिया जाएगा.


'अभी तक सरकार ने नहीं खोया नियंत्रण'


सीएम ने साथ ही स्पष्ट किया कि पूरे शहर में फिलहाल किसी तरह का कोई लॉकडाउन नहीं है और सिर्फ कुछ इलाकों में ये लागू है जो आगे भी जारी रहेगा. वहीं येदियुरप्पा ने साथ ही कहा कि बाकी बड़े शहरों की तुलना में उनकी सरकार ने अभी तक स्थिति पर अपना नियंत्रण नहीं खोया है.


बेंगलुरु में अभी तक कोरोना संक्रमण के 1678 मामले सामने आ चुके हैं, जिनमें से 78 की मौत हो चुकी है जबकि 475 मरीज ठीक हो चुके हैं.


ये भी पढ़ें

महाराष्ट्र: सामने आए कोरोना के 4841 नए मामले, डेढ़ लाख के करीब पहुंची संक्रमितों की संख्या

दुनियाभर में 97 लाख लोगों को हुआ कोरोना, पिछले 24 घंटों में 1.76 लाख नए केस आए, 5 हजार लोगों की मौत