नई दिल्ली: कर्नाटक के मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी बुधवार को किसानों की कर्जमाफी के मुद्दे पर एलान करेंगे. सोमवार को प्रधानमंत्री से मुलाकात करने के बाद कर्नाटक रवाना होने से पहले उन्होंने बात कही. ये महत्वपूर्ण इसलिए है क्योंकि जनता दल सेक्युलर ने अपने घोषणापत्र में राज्य के सभी किसानों का सारा कर्ज माफ करने का वादा किया था.


कुमारस्वामी मुख्यमंत्री बनने के बाद पहली बार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात करने दिल्ली पहुंचे थे. कुमारस्वामी ने कहा कि प्रधानमंत्री से विभिन्न मुद्दों पर चर्चा हुई. कर्नाटक के सुचारू कामकाज के लिए प्रधानमंत्री के आशीर्वाद का निवेदन किया. विकास कार्यों के लिए विभिन्न मुद्दों पर बात हुई. प्रधानमंत्री ने सकारात्मक जवाब दिया कि भविष्य में हम साथ काम करेंगे .





किसानों की कर्जमाफी पर कुमारस्वामी ने कहा कि इस पर प्रधानमंत्री से बात नहीं हुई. उन्होंने जोर देते हुए कहा कि ये उनके राज्य का मुद्दा है और बुधवार को वो इस पर एलान करेंगे.


मंत्रालय के बंटवारे पर उन्होंने कहा ये मामला आसनी से सुलझ जाएगा. हफ्ते भर के अंदर सब तय हो जाएगा. इस मसले पर आज सुबह कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद के घर पर कुमारस्वामी ने कर्नाटक कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं के साथ चर्चा की. सूत्रों के मुताबिक वित्त मंत्रालय को लेकर जेडीएस और कांग्रेस के बीच पेंच फंसा है.