बेंगलुरू: कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धरमैया राज्य में दो सीटों से विधानसभा चुनाव लड़ेंगे. सिद्धरमैया उत्तर कर्नाटक के बादामी सीट से आगामी 24 अप्रैल को अपना नामांकन दाखिल करेंगे. सिद्धरमैया ने कहा है कि उनकी इच्छा मैसुरू में चामुंडेश्वरी विधानसभा सीट से चुनाव लड़ने की है लेकिन स्थानीय पार्टी नेताओं का इसको लेकर उन पर दबाव है कि वे बादामी से चुनाव लड़ें, क्योंकि इससे उत्तर कर्नाटक में कांग्रेस की संभावनाओं को बल मिलेगा.


मुख्यमंत्री कार्यालय के अधिकारियों ने कहा कि मुख्यमंत्री 24 अप्रैल को दोपहर दो से तीन बजे के बीच अपना नामांकन दाखिल करेंगे. इससे पहले जारी उनके आधिकारिक कार्यक्रम में कहा गया कि सिद्धरमैया 23 अप्रैल को उत्तर कर्नाटक के बादामी सीट से अपना नामांकन दाखिल करेंगे.


सिद्धरमैया मैसुरू में चामुंडेश्वरी विधानसभा सीट से अपना नामांकन पहले ही दाखिल कर चुके हैं. वह कहते रहे हैं कि बागलकोटे और विजयपुरा जिलों के स्थानीय पार्टी नेताओं का इसको लेकर उन पर दबाव था कि वे बादामी से चुनाव लड़ें लेकिन वह अंतिम निर्णय कांग्रेस आलाकमान पर छाड़ेंगे.


सिद्धरमैया गत सोमवार से मैसुरू में डेरा डाले हुए हैं. उन्होंने अपना पूरा कार्यक्रम चामुंडेश्वरी और वरूणा विधानसभा क्षेत्रों में प्रचार को समर्पित किया है जहां से क्रमश : वह और उनके पुत्र चुनाव लड़ रहे हैं. कांग्रेस ने गत 15 अप्रैल को 218 सीटों के लिए घोषित उम्मीदवारों की सूची में डा. देवराज पाटिल को बादामी से उम्मीदवार बनाया था.